शेष 209 बचे कस्तूरबा विद्यालयों में भी इंटर तक की पढ़ाई होगी, शिक्षा विभाग के प्रस्ताव को वित्त विभाग ने दी मंजूरी

शेष 209 बचे कस्तूरबा विद्यालयों में भी इंटर तक की पढ़ाई होगी, शिक्षा विभाग के प्रस्ताव को वित्त विभाग ने दी मंजूरी

प्रदेश में कुल 746 कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय (केजीबीवी) हैं, जिनमें से 437 विद्यालय 12 वीं कक्षा तक उच्चीकृत किए जा चुके



लखनऊ । अगले वर्ष मार्च तक प्रदेश के 209 कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालयों में भी इंटर तक की पढ़ाई शुरू हो जाएगी। वर्तमान में इन सभी 209 केजीबीवी में 8वीं कक्षा तक ही पढ़ाई हो रही है। इस बारे में शिक्षा विभाग की ओर से भेजे गये प्रस्ताव को वित्त ने मंजूरी प्रदान कर दी है। विभाग ने 710 करोड़ का प्रस्ताव भेजा था जिसे स्वीकृति मिल गई है।


प्रदेश में कुल 746 कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय (केजीबीवी) हैं, जिनमें से 437 केजीबीवी बीते मई तक 12 वीं कक्षा तक उच्चीकृत किए जा चुके हैं। शेष बचे केजीबीवी को उचचीकृत करने के लिए धन की कमी आड़े आ रही थी, जिसे अब दूर कर दिया गया है। वित्त से स्वीकृति के बाद उच्चीकृत किए जाने वाले 209 केजीबीवी में अब नए सत्र में 12वीं तक की पढ़ाई शुरू कराए जाने की तैयारी है।


 सूत्र बताते हैं कि उच्चीकृत को मंजूरी के साथ ही केजीबीवी के लिए शिक्षक एवं शिक्षणेत्तर कर्मियों की भर्ती भी शुरू कर दी जाएगी। सभी नियुक्तियां संविदा पर 11 माह 29 दिनों के लिए होगी। डीएम के अनुमोदन के बाद ही अनुबन्ध किया जाएगा।
शेष 209 बचे कस्तूरबा विद्यालयों में भी इंटर तक की पढ़ाई होगी, शिक्षा विभाग के प्रस्ताव को वित्त विभाग ने दी मंजूरी Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 6:11 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.