3500  उर्दू शिक्षक भर्ती पंजीकरण व ऑनलाइन आवेदन पूरा, अब है काउंसिलिंग का इंतजार, परिषद को इस संबंध में है शासन के निर्देशों का इन्तजार


इलाहाबाद : प्राथमिक स्कूलों में 3500 उर्दू सहायक अध्यापकों की भर्ती की प्रक्रिया चल रही है। जनवरी माह में ही पंजीकरण एवं ऑनलाइन आवेदन का कार्य पूरा हो चुका है। दावेदारों को अब काउंसिलिंग की तारीख घोषित होने का इंतजार है, क्योंकि इसके बाद भी नियुक्ति हो सकेगी। परिषद इस संबंध में शासन के निर्देश की राह देख रहा है।




बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक स्कूलों में 3500 उर्दू शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया बीते जनवरी से शुरू हुई है। शासन ने पांच जनवरी को ही बेसिक शिक्षा विभाग को इस संबंध में दिशा-निर्देश जारी किया है। प्राथमिक विद्यालयों में 19948 सहायक अध्यापकों के पदों में से 3500 पदों को सहायक अध्यापक (उर्दू भाषा) के लिए परिवर्तित किया गया है। इन पदों पर भर्ती के लिए सभी बेसिक शिक्षा अधिकारियों ने विज्ञापन प्रकाशित कर ऑनलाइन पंजीकरण और फिर आवेदन लिए गए। भर्ती प्रक्रिया शुरू करने में ही विलंब हुआ।




शासन ने जो कार्यक्रम तय किया था, बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव ने उसमें संशोधन कर दिया। हालांकि पंजीकरण, आवेदन एवं त्रुटि संशोधन का कार्य भी 15 फरवरी को ही पूरा किया जा चुका है।  शासन ने यह भर्ती 25 फरवरी तक पूरी करने का वादा किया था, लेकिन अब तक काउंसिलिंग की तारीखें तय न होने से मार्च के पहले प्रक्रिया पूरी होना संभव नहीं है। परिषद ने एनआइसी से इस संबंध में आवेदकों की सूची मांगी है, ताकि अगली प्रक्रिया शुरू की जा सके। माना जा रहा है कि यह रिपोर्ट आने के बाद ही परिषद काउंसिलिंग कराने का निर्देश जारी करेगा।

3500  उर्दू शिक्षक भर्ती पंजीकरण व ऑनलाइन आवेदन पूरा, अब है काउंसिलिंग का इंतजार, परिषद को इस संबंध में है शासन के निर्देशों का इन्तजार Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 7:29 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.