यूपी टीईटी (UPTET 2016 ) का रिजल्ट तैयार, 28 फरवरी को घोषणा के लिए चुनाव आयोग की हरी झंडी का इंतजार

इलाहाबाद : उत्तर प्रदेश की शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी टीईटी 2016 का परीक्षा परिणाम तैयार हो गया है। इस समय विधानसभा चुनाव की आचार संहिता लागू है। यूपी बोर्ड के परीक्षा कार्यक्रम पर आयोग की सख्ती के बाद से सतर्क परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव ने चुनाव आयोग से परिणाम जारी करने की अनुमति मांगी है। साथ ही विभागीय अफसरों से मार्ग दर्शन लिया जा रहा है कि इसमें आचार संहिता आड़े तो नहीं आएगी।




सूत्रों का कहना है कि अफसर रिजल्ट जारी करने के पक्ष में है। यदि सब कुछ दुरुस्त रहा तो 28 फरवरी को रिजल्ट घोषित किया जाएगा। इस बार टीईटी-2016 की परीक्षा प्रदेश के सभी जिलों के 858 केंद्रों पर हुई। सुबह की पाली में उच्च प्राथमिक के लिए पांच लाख एक हजार 821 व दूसरी पाली में प्राथमिक शिक्षक के लिए दो लाख 54 हजार 68 पंजीकृत में से दोनों पालियों में 92 फीसद अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए। उसके बाद परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव एवं अन्य अफसरों का तबादला हो गया। नई सचिव डा. सुत्ता सिंह ने तय कार्यक्रम के मुताबिक की उत्तरकुंजी जारी कराई और अभ्यर्थियों से आपत्तियां ली। संशोधित उत्तरकुंजी भी पिछले दिनों जारी हो चुकी है।




परीक्षा शेड्यूल के मुताबिक टीईटी का परिणाम 28 फरवरी तक आना है। सचिव डा. सिंह ने बताया कि परीक्षा परिणाम तैयार हो गया है। अनुमति मिली तो 28 को रिजल्ट जारी करेंगे, अन्यथा जैसा निर्देश होगा उसी के अनुरूप कार्य किया जाएगा।

यूपी टीईटी (UPTET 2016 ) का रिजल्ट तैयार, 28 फरवरी को घोषणा के लिए चुनाव आयोग की हरी झंडी का इंतजार Reviewed by Sona Trivedi on 5:36 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.