शिक्षक पुरस्कार के लिए 16 जून से शुरू होंगे साक्षात्कार, बेसिक शिक्षा निदेशालय लखनऊ में आवेदकों को होना होगा उपस्थित



लखनऊ। राष्ट्रीय/ राज्य अध्यापक पुरस्कार-2015 के लिए आवेदन करने वाले प्रधानाचार्यों एवं शिक्षकों का साक्षात्कार 16 से 18 जून तक यूपी की राजधानी लखनऊ के निशातगंज स्थित बेसिक शिक्षा निदेशालय में होगा। आवेदकों को साक्षात्कार के लिए चयन समिति के अध्यक्ष के समक्ष प्रस्तुतीकरण एवं साक्षात्कार के लिए तय समय पर उपस्थित होना अनिवार्य होगा। इस संबंध में माध्यमिक शिक्षा निदेशक अमर नाथ वर्मा ने जिला चयन समिति को निर्देश जारी किए हैं कि वे संबंधित शिक्षकों को निर्धारित तिथि पर उपस्थिति होना सुनिश्चित करें।इस बार राष्ट्रीय/ राज्य अध्यापक पुरस्कार के लिए उत्तर प्रदेश से 155 शिक्षकों एवं प्रधानाचार्यों ने दावेदारी प्रस्तुत की है। साक्षात्कार एवं प्रस्तुतीकरण के लिए क्रम संख्या 1 से 55 तक 16 जून को, क्रम संख्या 56 से 120 तक 17 जून को और क्रम संख्या 121 से 155 तक के आवेदकों को 18 जून को सुबह 10 बजे उपस्थित होना होगा।
 
इन बिंदुओं पर होगा साक्षात्कार : एनसीएफ 2005 आरटीई एक्ट-2009, पिछले दो वर्षों का विद्यालय का शैक्षिक परिणाम, कैरिकुलर ट्रांससेक्शन की विधियां, शिक्षण अधिगम सामग्री का विकास, शिक्षण में नवाचार विधियों का प्रयोग, विद्यार्थियों के लिए आंकलन की प्रक्रिया (सीसीई), किसी पत्रिका में कोई लेखा लिखा हो, सेवाकालीन प्रशिक्षण में भाग लिया हो, शिक्षण की गुणवत्ता के सुधार के लिए किया गया कोई भी कार्य, आवेदन अध्यापक द्वारा पढ़ाए गए विषय की विगत तीन वर्षों की बोर्ड परीक्षा की छात्र संख्या।
खबर साभार : डेली न्यूज एक्टिविस्ट

Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
शिक्षक पुरस्कार के लिए 16 जून से शुरू होंगे साक्षात्कार, बेसिक शिक्षा निदेशालय लखनऊ में आवेदकों को होना होगा उपस्थित Reviewed by Brijesh Shrivastava on 8:13 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.