यदि काउंसलिंग में नहीं लिया भाग तो अंतर्जनपदीय तबादला सम्भव नहीं, हर शिक्षक को आवेदन की छायाप्रति, सेवा संबंधी व अन्य विवरण दो सेट में ले जाकर काउंसलिंग में प्रतिभाग करना होगा अनिवार्य 

इलाहाबाद : अंतर जिला तबादले के लिए जिन शिक्षकों ने पिछले दिनों ऑनलाइन आवेदन किया है, यदि उन शिक्षकों ने काउंसिलिंग में प्रतिभाग नहीं किया तो उनका दूसरे जिले में स्थानांतरण नहीं होगा। तबादला आवेदन करने वाले हर शिक्षक के लिए काउंसिलिंग कराना अनिवार्य किया गया है। इस संबंध में बेसिक शिक्षा अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश भेज दिए गए हैं। काउंसिलिंग शनिवार से शुरू हो रही है। 


बेसिक शिक्षा परिषद के शिक्षकों को इस बार अंतर जिला तबादला कराने का मौका दिया गया है। ऑनलाइन आवेदन लिए जा चुके हैं। 23 हजार शिक्षकों ने तबादला मांगा है। इसमें सबसे अधिक संख्या सीतापुर की है, जहां के करीब डेढ़ हजार शिक्षक अपने जिले में लौटना चाहते हैं। एनआइसी से शुक्रवार को डाटा मिलने के बाद परिषद मुख्यालय से जिलों को भेज दिया गया है। अब हर जिला मुख्यालय पर बेसिक शिक्षा अधिकारी शनिवार से लेकर सोमवार तक काउंसिलिंग कराएंगे। इसमें जिन शिक्षकों ने जिस जिले से आवेदन किया है, वहीं पर बीएसए के समक्ष प्रस्तुत होना होगा। 


इसमें शिक्षक को आवेदन की फोटो कॉपी के साथ ही दो सेट में सेवा संबंधी व अन्य विवरण (जो दावे शिक्षक ने आवेदन में किए हैं) जमा करने होंगे। बीएसए सत्यापन करने के बाद रिपोर्ट परिषद सचिव को भेजेंगे। इसमें यदि शिक्षक ने गलत सूचनाएं दी हैं या फिर वह तबादले के लिए अर्ह नहीं है तो उसका आवेदन जिले स्तर पर ही निरस्त होगा। परिषद सचिव ने स्पष्ट किया है कि यदि आवेदन करने वाले शिक्षकों ने काउंसिलिंग में प्रतिभाग नहीं किया तो उनके तबादले पर विचार नहीं किया जाएगा। इसलिए सभी को काउंसिलिंग में प्रतिभाग करना है। प्रदेश भर के हर जिले से आवेदन हुए हैं।

अंतर जिला स्थानांतरण तबादला हेतु आवेदन की छायाप्रति, सेवा संबंधी व अन्य विवरण दो सेट में लाना होगा।

यदि काउंसलिंग में नहीं लिया भाग तो अंतर्जनपदीय तबादला सम्भव नहीं, हर शिक्षक को आवेदन की छायाप्रति, सेवा संबंधी व अन्य विवरण दो सेट में ले जाकर काउंसलिंग में प्रतिभाग करना होगा अनिवार्य  Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 6:31 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.