बलिया, देवरिया, संतकबीरनगर के BSA को विशेष प्रतिकूल प्रविष्टि, जानिए क्यों?

बलिया, देवरिया, संतकबीरनगर के BSA को विशेष प्रतिकूल प्रविष्टि, जानिए क्यों? 


लंबित कोर्ट केस व शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही पर शासन हुआ सख्त

इन जिलों के बीएसए विशेष सचिव की बैठक में शामिल नहीं हुए  और न स्पष्टीकरण ही भेजा


लखनऊ। बेसिक शिक्षा विभाग में लगातार बढ़ रहे कोर्ट केस, लंबित मामलों के निस्तारण में हिलाहवाली और ग्रेच्युटी भुगतान में लापरवाही पर शासन सख्त हुआ है। शासन ने इस मामले में बलिया, देवरिया, संतकबीरनगर के बीएसए को विशेष प्रतिकूल प्रविष्टि जारी की है।


शासन ने कहा है कि इन जिलों में विभाग के स्तर पर काफी कोर्ट केस लंबित हैं। आईजीआरएस मामलों, न्यायालय के आदेश के अनुपालन में ग्रेच्युटी भुगतान की स्थिति काफी खराब है। इस मामले में हाल में विशेष सचिव की अध्यक्षता में बैठक आहूत की गई थी। बलिया के बीएसए मनीराम सिंह इस बैठक में और इससे पहले हुई बैठक में भी शामिल नहीं हुए थे। वहीं अपना स्पष्टीकरण भी विभाग को नहीं दिया। इसे देखते हुए बेसिक शिक्षा के अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार ने उन्हें विशेष प्रतिकूल प्रविष्टि दी है।


इसी तरह संतकबीरनगर के बीएसए अतुल कुमार तिवारी व देवरिया के बीएसए हरीष चंद्र नाथ ने भी स्पष्टीकरण उपलब्ध नहीं कराया। इन्हें भी शासन के निर्देशों का अनुपालन न करने पर विशेष प्रतिकूल प्रविष्टि दी गई है।




कोर्ट में प्रभावी पैरवी न करने एवं आईजीआरएस के प्रति लापरवाही बरतने वाले बीएसए को विशेष प्रतिकूल प्रविष्टि


लखनऊ। एकीकृत शिकायत निवारण प्रणाली (आईजीआरएस) में दर्ज मामलों को गम्भीरता से नहीं लिए जाने तथा कोर्ट केसों में प्रभावी पैरवी नहीं करने के आरोप में प्रदेश के तीन जिलों बलिया, संतकबीरनगर तथा देवरिया के बेसिक शिक्षा अधिकारियों को शासन ने विशेष प्रतिकूल प्रविष्टि दिए जाने के आदेश दिए हैं। तीनों जिलों के बेसिक शिक्षा अधिकारियों पर मुख्य रूप से आरोप यह है कि लम्बित कोर्ट केसेज से लेकर आईजीआरएस संदर्भों तथा हाई कोर्ट द्वारा पारित आदेशों के अनुपालन में घोर लापरवाही बरती गई है।

बलिया, देवरिया, संतकबीरनगर के BSA को विशेष प्रतिकूल प्रविष्टि, जानिए क्यों? Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 7:17 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.