बेसिक शिक्षा परिषद के अधीन 01 अप्रैल 2014 के बाद नियुक्त कार्यरत शिक्षक एवं शिक्षणेत्तर कर्मी भारतीय जीवन बीमा निगम द्वारा प्रस्तावित समूह बीमा योजना प्रदान किये जाने के सम्बन्ध में।

UP: बेसिक शिक्षा के शिक्षक-कर्मियों को पांच लाख तक का सामूहिक बीमा मिलेगा, सवा दो लाख कर्मियों को मिलेगा लाभ


परिषदीय विद्यालयों के शिक्षक व कर्मचारियों को सामूहिक बीमा का लाभ दिया जाएगा। ये लाभ एक अप्रैल 2014 के बाद नियुक्ति पाने वालों को दिया जाएगा।



परिषदीय विद्यालयों में एक अप्रैल, 2014 के बाद तैनात शिक्षक-कर्मचारियों को सामूहिक बीमा का लाभ दिया जाएगा। बेसिक शिक्षा परिषद इसका लाभ एलआईसी के माध्यम से देगा। इसकी तैयारी शुरू हो गई है। इस लाभ के दायरे में लगभग सवा दो लाख कर्मी आएंगे।

इन शिक्षकों-कर्मचारियों को पूर्व में बीमा का लाभ दिया जाता था लेकिन कुछ दिक्कतों की वजह से लगभग दो साल पहले इसे बंद कर दिया गया था। इसके बाद से इसकी लगातार मांग हो रही थी। इसी क्रम में पिछले साल परिषद ने शासन को इसका प्रस्ताव भेजा था, जहां से अनुमति के बाद अब प्रक्रिया शुरू की गई है।

परिषद के सचिव ने सभी बीएसए से कहा है कि प्रस्तावित समूह बीमा योजना में कम दर पर पांच लाख तक प्रति व्यक्ति मृत्यु दावा कवर दिया जाएगा। प्रीमियम की कटौती हर माह वेतन से की जाएगी। सचिव ने सभी बीएसए से शिक्षकों के बारे में आवश्यक जानकारी 27 मार्च तक उपलब्ध कराने को कहा है।

प्राकृतिक या दुर्घटना, किसी भी तरीके से मृत्यु होने पर पूरे मृत्यु दावा का भुगतान एलआईसी की ओर से किया जाएगा।



बेसिक के शिक्षक-कर्मियों को पांच लाख तक का सामूहिक बीमा, एक अप्रैल 2014 के बाद नियुक्ति पाने वालों को एलआईसी के माध्यम से लाभ देने का विकल्प 


लखनऊ। परिषदीय विद्यालयों में एक अप्रैल, 2014 के बाद तैनात शिक्षक-कर्मचारियों को सामूहिक बीमा का लाभ दिया जाएगा। बेसिक शिक्षा परिषद इसका लाभ एलआईसी के माध्यम से देगा। इसकी तैयारी शुरू हो गई है। इस लाभ के दायरे में लगभग सवा दो लाख कर्मी आएंगे। 


इन शिक्षकों- कर्मचारियों को पूर्व में बीमा का लाभ दिया जाता था, लेकिन कुछ दिक्कतों की वजह से लगभग दो साल पहले इसे बंद कर दिया गया था। इसके बाद से इसकी लगातार मांग हो रही थी। इसी क्रम में पिछले साल परिषद ने शासन को इसका प्रस्ताव भेजा था, जहां से अनुमति के बाद अब प्रक्रिया शुरू की गई है। 


परिषद के सचिव ने सभी बीएसए से कहा है कि प्रस्तावित समूह बीमा योजना में कम दर पर पांच लाख तक प्रति व्यक्ति मृत्यु दावा कवर दिया जाएगा। प्रीमियम की कटौती हर माह वेतन से की जाएगी। सचिव ने सभी बीएसए से शिक्षकों के बारे में आवश्यक जानकारी 27 मार्च तक उपलब्ध कराने को कहा है।

■ प्राकृतिक या दुर्घटना, किसी भी तरीके से मृत्यु होने पर पूरे मृत्यु दावा का भुगतान एलआईसी की ओर से किया जाएगा।


बेसिक शिक्षा परिषद के अधीन 01 अप्रैल 2014 के बाद नियुक्त  कार्यरत शिक्षक एवं शिक्षणेत्तर कर्मी भारतीय जीवन बीमा निगम द्वारा प्रस्तावित समूह बीमा योजना प्रदान किये जाने के सम्बन्ध में।



बेसिक शिक्षा परिषद के अधीन 01 अप्रैल 2014 के बाद नियुक्त कार्यरत शिक्षक एवं शिक्षणेत्तर कर्मी भारतीय जीवन बीमा निगम द्वारा प्रस्तावित समूह बीमा योजना प्रदान किये जाने के सम्बन्ध में। Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 6:26 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.