लंबित अवशेष देयक के भुगतान के संदर्भ मे DGSE का अल्टीमेटम जारी, एक सप्ताह में भुगतान के निर्देश जारी

एक हफ्ते के अंदर लम्बित एरियर जारी करने का DGSE का अल्टीमेटम 

ऑनलाइन पोर्टल पर 3800 से अधिक शिक्षक-कर्मचारियों का एरियर लंबित, DGSE ने दी चेतावनी


लखनऊ। परिषदीय विद्यालयों में सभी तरह के भुगतान की प्रक्रिया ऑनलाइन कर दी गई है, ताकि शिक्षकों-कर्मचारियों को अधिकारियों व कार्यालय के चक्कर न काटने पड़े। इसके बाद भी हालात यह हैं कि सभी जिलों में 3865 एरियर भुगतान के मामले लंबित हैं। निदेशालय ने इस पर जिम्मेदार अधिकारियों को चेतावनी दी है।

बेसिक शिक्षा विभाग ने समयबद्ध भुगतान व इसमें होने वाली गड़बड़ी को रोकने के लिए मानव संपदा पोर्टल के माध्यम से भुगतान की व्यवस्था शुरू कर दी है। इस पर प्राप्त आवेदनपत्र व भुगतान की पिछले दिनों महानिदेशक स्कूल शिक्षा कंचन वर्मा की ओर से समीक्षा की गई। उन्होंने पाया कि अब तक 3865 भुगतान लंबित हैं।

इस पर नाराजगी जताते हुए उन्होंने कहा है कि इतनी ज्यादा संख्या में एरियर भुगतान लंबित होना अधिकारियों की शिथिलता को दर्शाता है। उन्होंने सभी बीएसए व वित्त एवं लेखाधिकारी को निर्देश दिया है कि सात दिन के अंदर इन बकाया देयकों का शत- प्रतिशत भुगतान कर निदेशालय को अवगत कराया जाए। 



लंबित अवशेष देयक के भुगतान के संदर्भ मे DGSE का अल्टीमेटम जारी, एक सप्ताह में भुगतान के निर्देश जारी


लंबित अवशेष देयक के भुगतान के संदर्भ मे DGSE का अल्टीमेटम जारी, एक सप्ताह में भुगतान के निर्देश जारी Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 8:03 PM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.