बीटीसी : 15 हजार पदों पर भर्ती अभी नहीं : बीटीसी प्रशिक्षितों काे झटका शासन ने नहीं दी अनुमति


इलाहाबाद (ब्यूरो)। टीईटी पास विशिष्ट बीटीसी और बीटीसी प्रशिक्षितों को शासन ने झटका दिया है। परिषदीय विद्यालयों में 15 हजार बीटीसी प्रशिक्षितों के भर्ती प्रस्ताव को शासन ने अनुमति नहीं दी है। जिस वजह से प्रशिक्षितों को अभी और इंतजार करना पड़ेगा। उच्च प्राथमिक में 29334, प्राथमिक में 72825 पदों की भर्ती प्रक्रिया और नए शिक्षकों की उपाधियों के आधार पर कला एवं विज्ञान वर्ग निर्धारण को लेकर चल रहे मंथन के कारण शासन ने बीटीसी भर्ती के प्रस्ताव को फिलहाल मंजूर नहीं किया है।
टीईटी पास विशिष्ट बीटीसी 2007, 2008, विशिष्ट बीटीसी विशेष चयन 2008, बीटीसी 2011, बीटीसी-विशिष्ट बीटीसी 2004 और उर्दू बीटीसी 2006 प्रशिक्षित लंबे समय से भर्ती प्रक्रिया शुरू करने की मांग कर रहे थे। प्रशिक्षितों की परेशानी को देखते हुए बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से इस संबंध में प्रस्ताव बनाकर स्वीकृति के लिए अगस्त में शासन को भेजा था। विभागीय सूत्रों की मानें तो शासन स्तर पर फिलहाल भर्ती प्रक्रिया शुरू न करने पर सहमति बनी है। क्योंकि इस वक्त दो बड़ी भर्ती 29334 और 72825 पदों की भर्ती प्रक्रिया चल रही है।


खबर साभार : अमर उजाला 



Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
बीटीसी : 15 हजार पदों पर भर्ती अभी नहीं : बीटीसी प्रशिक्षितों काे झटका शासन ने नहीं दी अनुमति Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 5:44 AM Rating: 5

1 comment:

Unknown said...

दोस्तों ये सरकार इस नियुक्त को भी ३ साल टालेगी। देख लेना

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.