शिक्षा निदेशालय पर गरजे अँग्रेजी, संस्कृत, उर्दू टीईटी अभ्यर्थी : 19 सितंबर को दी पुनः घेराव की चेतावनी

अंग्रेजी, संस्कृत और उर्दू के टीईटी अभ्यर्थियों का धैर्य अब जवाब दे गया है। सरकार की उपेक्षापूर्ण नीति के खिलाफ मंगलवार को शिक्षा निदेशालय पर प्रदेश भर से आए अभ्यर्थियों ने प्रदर्शन कर अपने आक्रोश का इजहार किया। भर्ती का विज्ञापन न निकलने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए अपनी उपेक्षा व भविष्य से खिलवाड़ करने का आरोप लगाया। अभ्यर्थियों ने कहा कि सरकार मंत्रियों-अफसरों से झूठा आश्वासन दिलाकर मामला लटकाए हुए है, जिसे अधिक दिनों तक बर्दास्त नहीं किया जाएगा। अतिशीघ्र उचित कार्रवाई न होने पर अभ्यर्थियों ने 19 सितंबर को शिक्षा निदेशालय का पुन: घेराव कर उग्र प्रदर्शन करने का एलान किया।

नेतृत्व कर रहे अमित यादव ने कहा कि प्रदेश में भाषा शिक्षकों की भारी कमी है। बावजूद इसके सरकार उचित कदम नहीं उठा रही है। पूर्व माध्यमिक विद्यालयों के लिए टीईटी अंग्रेजी, संस्कृत व उर्दू की परीक्षा कराई गई। इसमें 60 हजार के लगभग अभ्यर्थी उत्तीर्ण हुए, मेरिट के आधार पर 21 हजार भर्ती का प्रस्ताव बनाया जिसका विज्ञापन अभी तक नहीं निकला है। बेसिक शिक्षा मंत्री रामगोविंद चौधरी ने अगस्त में भर्ती का आश्वासन दिया था, परंतु अभी तक कोई कदम नहीं उठाया गया। प्रदर्शन के दौरान सभा में सरकार को घेरने के लिए हर जिला में धरना, प्रदर्शन व हस्ताक्षर अभियान चलाने का निर्णय लिया गया। विकास चंद्र यादव, प्रवीण, उपेंद्र तिवारी, नीरज, सुनील, जयप्रकाश, वीपी सिंह, आलोक ने विचार व्यक्त किए।
 

खबर साभार :  दैनिक जागरण



Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
शिक्षा निदेशालय पर गरजे अँग्रेजी, संस्कृत, उर्दू टीईटी अभ्यर्थी : 19 सितंबर को दी पुनः घेराव की चेतावनी Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 6:54 AM Rating: 5

1 comment:

Unknown said...

ये सरकार शायद यह नही समझती कि हम युवा है एक सीमा तक ही सहन करते है, और जब युवा शब्द का उलटा हो जाता है तो फिर हम वायु बन कर सब को एक तरफ से उखाड़ फेक देते है।

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.