15 हजार भर्ती में पदों की संख्या बढ़ाने की मांग को लेकर शिक्षा निदेशालय पर जमकर नारेबाजी की बीटीसी अभ्यर्थियों ने

इलाहाबाद : परिषदीय स्कूलों में 15 हजार सहायक अध्यापकों की भर्ती में पदों की संख्या बढ़ाने की मांग को लेकर बीटीसी 2011 के अभ्यर्थियों ने सोमवार को शिक्षा निदेशालय पर प्रदर्शन किया। उनका कहना था कि बीटीसी 2012 के अभ्यर्थियों को शामिल करने के बाद रिक्त पदों की संख्या काफी कम हो गई है। ऐसे में शिक्षक पदों की संख्या को भी बढ़ाया जाना जरूरी है अन्यथा उन्हें अवसर नहीं मिल पाएगा।
अभ्यर्थियों ने जमकर नारेबाजी की। उन्होंने बताया कि सहायक अध्यापक के पदों के सापेक्ष अभी तक 13741 बीटीसी अभ्यर्थी थे लेकिन 2011 के बाद के अभ्यर्थियों को इस भर्ती प्रक्रिया में शामिल किए जाने के बाद अभ्यर्थियों की संख्या काफी बढ़ गई। ऐसे में बगैर नए पद सृजित किए अगर भर्ती प्रक्रिया पूरी की गई, तो पूर्व के अभ्यर्थियों के शैक्षणिक गुणांक कम होने के कारण उनके चयन की संभावना पूर्ण रूप से समाप्त हो जाएगी। रिक्त पदों को भी इस भर्ती प्रक्रिया में शामिल किया जाए। बीटीसी प्रशिक्षित बेरोजगार संघ के अध्यक्ष जितेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि बीटीसी सत्र 2011 तक के 13741 अभ्यर्थियों के सापेक्ष प्रदेश में 15 हजार सहायक शिक्षक भर्ती की प्रक्रिया शुरू की गई थी। बाद में ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीखों में संशोधन करके विभिन्न चरणों में आवेदन लेकर बीटीसी 2012, डीएड, बीटीसी 2012 अंडरएज, विशिष्ट बीटीसी 2004,07 व 08 बीएलएड व बीटीसी 2012 प्राइवेट को भी शामिल कर दिया गया है।
15 हजार भर्ती में पदों की संख्या बढ़ाने की मांग को लेकर शिक्षा निदेशालय पर जमकर नारेबाजी की बीटीसी अभ्यर्थियों ने Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 6:44 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.