दूर होंगी शिक्षमित्रों की मुश्किलें, मिलेगा वेतन, एक सप्ताह के अंदर शासनादेश जारी होने की संभावना

इलाहाबाद : सुप्रीम कोर्ट से राहत मिलने के बाद शिक्षामित्रों के दिन बहुरने लगे हैं। सहायक अध्यापक पर समायोजित शिक्षामित्रों को जल्द वेतन मिलेगा। शासन से वेतन देने के मसले पर सुगबुगाहट होने लगी है। शिक्षा अधिकारियों के मुताबिक एक सप्ताह के अंदर शासनादेश जारी होने की संभावना है। इसके मद्देनजर लेखा विभाग ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। शिक्षामित्र से सहायक अध्यापक पद पर समायोजित शिक्षामित्रों की उपस्थिति के अभिलेख तैयार किए जा रहे हैं। इस संबंध में खंड शिक्षा अधिकारियों से शिक्षामित्रों का ब्योरा मांगा गया है।

दरअसल, हाईकोर्ट ने सुनवाई के दौरान शिक्षामित्र से सहायक अध्यापक पद पर समायोजित शिक्षामित्रों के समायोजन को निरस्त कर दिया था। इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले के मद्देनजर लेखा विभाग ने समायोजित शिक्षामित्रों को वेतन देने से हाथ खड़े कर दिए थे। इससे आहत शिक्षामित्रों ने वेतन की मांग को लेकर बेसिक शिक्षा परिषद सचिव व बीएसए का घेराव कर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया था। शासन से आदेश नहीं मिलने के कारण शिक्षामित्रों को पांच माह से वेतन नहीं मिल रहा है। विगत दिनों सुप्रीम कोर्ट ने समायोजित शिक्षामित्रों को राहत देते हुए पद पर बने रहने का फैसला दिया। इसी वजह से शिक्षामित्रों को वेतन देने की राह आसान हो गई है। बेसिक शिक्षा अधिकारी राजकुमार ने समायोजित शिक्षामित्रों को वेतन देने संबंधी आदेश शासन से मिलने की संभावना जताई है।

दूर होंगी शिक्षमित्रों की मुश्किलें, मिलेगा वेतन, एक सप्ताह के अंदर शासनादेश जारी होने की संभावना Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 7:09 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.