82 अंक वालों को एक हफ्ते में नियुक्ति पत्र, बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव ने अभ्यर्थियों से किया वादा, शिक्षा निदेशालय में चार दिन बाद क्रमिक अनशन खत्म

इलाहाबाद : प्रदेश के उच्च प्राथमिक विद्यालयों में 29334 शिक्षकों की भर्ती में 82 अंक वाले भी शामिल हो जाएंगे। एक हफ्ते में उन्हें नियुक्ति पत्र दिलाने का वादा बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव संजय सिन्हा ने किया है। इसके बाद चार दिन से शिक्षा निदेशालय में चल रहा क्रमिक अनशन शुक्रवार को खत्म हो गया है।

बेसिक शिक्षा परिषद के उच्च प्राथमिक स्कूलों में गणित-विज्ञान शिक्षकों की भर्ती के तहत न्यायालय के निर्देश पर 82 अंक वालों को भी मौका दिया गया है। कोर्ट के निर्देश पर शासनादेश जारी हुआ और काउंसिलिंग तक हो चुकी है, लेकिन उसके बाद भी नियुक्ति पत्र नहीं मिल रहा था। इस पर युवाओं ने शिक्षा निदेशालय में बेसिक शिक्षा परिषद सचिव के दफ्तर के सामने क्रमिक अनशन शुरू कर दिया। गुरुवार शाम को शहर में कैंडल मार्च भी निकाला गया।

शुक्रवार दोपहर में परिषद सचिव सिन्हा अनशनकारियों के बीच पहुंचे और उन्हें आश्वस्त किया कि नियुक्ति पत्र देने से संबंधित फाइल शासन को भेजी गई है। एक हफ्ते में उसका अनुमोदन आ जाएगा उसके बाद नियुक्ति पत्र वितरित होंगे। सचिव के आश्वासन पर अभ्यर्थियों ने अनशन स्थगित कर दिया। साथ ही अल्टीमेटम दिया कि यदि एक हफ्ते में नियुक्ति पत्र नहीं मिला तो इस बार आमरण अनशन पर बैठेंगे और लखनऊ सचिवालय के सामने भी धरना देंगे। यहां हिलाल अहमद, मोहित कुमार, श्याम कुमार, भानू सिंह, वीरेंद्र, प्रवीण, संजीव, अशोक आदि मौजूद थे।

82 अंक वालों को एक हफ्ते में नियुक्ति पत्र, बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव ने अभ्यर्थियों से किया वादा, शिक्षा निदेशालय में चार दिन बाद क्रमिक अनशन खत्म Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 6:55 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.