अन्तर्जनपदीय तबादला सूची तैयार, अनुमोदन का इंतजार, कब जारी होगी अफसर कुछ भी कहने को नहीं तैयार



इलाहाबाद : अंतर जिला तबादले की राह देख रहे शिक्षकों की सूची बनकर तैयार हो गई है। अब विभागीय बड़े अफसरों के अनुमोदन का इंतजार किया जा रहा है। इसके बाद तबादला आदेश ऑनलाइन जारी कर दिए जाएंगे, लेकिन यह सूची कब जारी होगी इस पर अफसर कुछ भी कहने को तैयार नहीं हैं। जिलों में रिक्तियों के सापेक्ष ही दूसरे जिले के इच्छुक शिक्षकों को मौका दिया गया है। साथ ही तबादलों में तय मानकों पर अमल हुआ है। 

बेसिक शिक्षा परिषद के शिक्षकों का तीन वर्ष बाद अंतर जिला तबादला होना है। शासन से नीति जारी होने के बाद बड़ी संख्या में शिक्षकों ने ऑनलाइन आवेदन किया। जिला मुख्यालयों पर बेसिक शिक्षा अधिकारी की निगरानी में अभिलेखों का सत्यापन भी कराया। काउंसिलिंग में ही तमाम शिक्षक नहीं पहुंचे तो उनके आवेदन पर विचार नहीं किया गया। यह तबादला प्रक्रिया जुलाई में ही पूरी होनी थी, लेकिन पहले एनआइसी और बाद में बड़ी संख्या में आवेदनों की जांच-पड़ताल से विलंब होता गया। तबादला आदेश तैयार करने में लगे अफसरों ने अगस्त के पहले सप्ताह में सूची जारी करनी की तैयारी की थी और लिस्ट लगभग फाइनल भी हो गई है।
खबर साभार : दैनिक जागरण

Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
अन्तर्जनपदीय तबादला सूची तैयार, अनुमोदन का इंतजार, कब जारी होगी अफसर कुछ भी कहने को नहीं तैयार Reviewed by Brijesh Shrivastava on 7:15 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.