अंतर्जनपदीय तबादला : जल्द जारी हो सकती है सूची, सचिव संजय सिन्हा ने अवकाश से लौटकर कार्यभार संभाला, एक सप्ताह में आदेश जारी होने की सम्भावना


इलाहाबाद : परिषदीय शिक्षकों के अंतर जिला तबादले की उल्टी गिनती फिर शुरू हो गई है। तबादला आदेश एक सप्ताह में जारी होने की सम्भावना जताई जा रही है। शिक्षा विभाग के बड़े अफसरों ने भी शिक्षक संगठनों से 20 अगस्त तक सूची जारी कराने का वादा किया है। बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव संजय सिन्हा इधर चिकित्सीय अवकाश पर थे, मंगलवार को उन्होंने कार्यभार संभाल लिया है। ऐसे में अब तबादला प्रक्रिया तेज होने के पूरे आसार हैं।


बेसिक शिक्षा परिषद के शिक्षकों का तीन वर्ष बाद अंतर जिला तबादला हो रहा है। जून माह में शासन से नीति जारी होने के बाद बड़ी संख्या में शिक्षकों ने ऑनलाइन आवेदन किया। जिला मुख्यालयों पर बेसिक शिक्षा अधिकारी की निगरानी में अभिलेखों का सत्यापन भी कराया। यह तबादला प्रक्रिया जुलाई माह में ही पूरी होनी थी, लेकिन अलग-अलग वजहों से विलंब होता गया। तबादला आदेश तैयार करने में लगे अफसरों ने अगस्त माह के पहले सप्ताह में सूची जारी करनी की तैयारी की थी और लिस्ट लगभग फाइनल भी हो गई है। अफसरों की मानें तो शासन ने तबादला नीति में जो शर्ते लागू की थी उनका पूरी तरह से पालन किया गया है। साथ ही स्थानांतरण कंप्यूटराइज्ड सिस्टम के जरिए किए गए, ताकि पारदर्शिता बनी रहे। ऐसे में पहुंच एवं जुगाड़ वालों को निराश होना पड़ सकता है।


शासन से अंतर जिला तबादले की सूची जारी करने के संकेत दे दिए गए हैं। यही नहीं अफसरों ने बीते दिनों शिक्षक नेताओं को आश्वस्त किया कि 20 अगस्त तक सूची जारी हो जाएगी। तैयारी है कि सूची वेबसाइट पर भी अपलोड की जाएगी साथ ही किस तरह से और कहां तबादले किए गए और किन शिक्षकों के आवेदन किस वजह से निरस्त हुए हैं इसका पूरा ब्योरा भी सार्वजनिक होगा। हालांकि अफसर इस संबंध में खुलकर बोल नहीं रहे हैं।


Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
अंतर्जनपदीय तबादला : जल्द जारी हो सकती है सूची, सचिव संजय सिन्हा ने अवकाश से लौटकर कार्यभार संभाला, एक सप्ताह में आदेश जारी होने की सम्भावना Reviewed by Brijesh Shrivastava on 11:52 PM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.