यूपीटेट की संशोधित उत्तरमाला जारी, दोनों स्तरों के सभी 4-4 सेट में कुल 22 सवालों के जवाब गए बदले, दो सवाल निकले गलत : क्लिक करके देखें विवरण और संशोधित उत्तरमाला

यूपीटेट की संशोधित उत्तरमाला जारी, दोनों स्तरों के सभी 4-4 सेट में कुल 22 सवालों के जवाब गए बदले, दो सवाल निकले गलत : क्लिक करके देखें विवरण और संशोधित  उत्तरमाला।


★ क्लिक करके यहां देखें संशोधित उत्तरमाला:
■ उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2017 की संशोधित उत्तरमाला (आंसर की) जारी, देखें व डाउनलोड करें : Download Improved Answer Key of UPTET - 2017


इलाहाबाद : उप्र शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी यूपी टीईटी 2017 की संशोधित उत्तर कुंजी सोमवार को वेबसाइट  पर अपलोड कर दी गई है। अभ्यर्थियों ने प्राथमिक व उच्च प्राथमिक की परीक्षा में पूछे गए प्रश्नों पर एक सैकड़ा से अधिक आपत्तियां भेजी थी। परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव डा. सुत्ता सिंह का कहना है कि ज्यादातर अभ्यर्थियों की आपत्तियां चुनिंदा प्रश्नों पर ही थी।


उन्होंने बताया कि विषय विशेषज्ञों को भेजकर आपत्तियों का निस्तारण कराया गया। इनमें प्राथमिक स्तर के प्रश्नपत्र में संस्कृत व उर्दू के एक-एक प्रश्न की आपत्ति सही मिली है। बुकलेट सीरीज ‘ए’ के संस्कृत के प्रश्न संख्या 76 व उर्दू के प्रश्न संख्या 76 का सही उत्तर चारों विकल्प में से कोई नहीं है। ऐसे में जिन अभ्यर्थियों ने इन प्रश्नों को हल किया है उन सभी को बराबर दिए जाएंगे। इससे बड़ा उलटफेर होने की उम्मीद नहीं है, क्योंकि ये दोनों विषय वैकल्पिक हैं और अभ्यर्थियों ने इनमें से किसी एक को ही किया होगा। 


संस्था नहीं अपने पर विश्वास : परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव टीईटी का रिजल्ट तैयार में इस बार अनूठा प्रयोग कर रही हैं। वह कार्यालय में ही ओएमआर शीट का अपनी निगरानी में मूल्यांकन करा रही हैं। 


यह काम जल्द ही पूरा हो जाएगा। उम्मीद है कि तय समय से पहले ही परिणाम जारी हो जाएगा। ज्ञात हो कि 30 नवंबर तक परिणाम घोषित करने का कार्यक्रम समय सारिणी में दिया गया है।

यूपीटेट की संशोधित उत्तरमाला जारी, दोनों स्तरों के सभी 4-4 सेट में कुल 22 सवालों के जवाब गए बदले, दो सवाल निकले गलत : क्लिक करके देखें विवरण और संशोधित उत्तरमाला Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 1 on 7:33 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.