यूपीटीईटी (UPTET 2017) के परिणाम पर अभी असमंजस की स्थिति, परिणाम 30 नवंबर को जारी होने में अनिश्चितता, अभ्यर्थियों के साक्ष्यों सहित आपत्तियों पर ली जा रही विशेषज्ञों की राय

इलाहाबाद  : यूपी टीईटी-2017 के रिजल्ट की प्रतीक्षा कर रहे लाखों अभ्यर्थियों को अभी इंतजार करना पड़ेगा क्योंकि इसके परिणाम जारी होने में अभी असमंजस की स्थिति है। परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय अभी आपत्तियों का पूरी तरह से निस्तारण ही नहीं कर सका है। 30 नवंबर को परिणाम जारी होने की अनुमानित तारीख के संबंध में परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय सचिव का कहना है कि निश्चित नहीं की परिणाम उसी दिन जारी होगा। इसकी कई वजहें भी उन्होंने बताई हैं।



टीईटी-2017 की लिखित परीक्षा, परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय ने पूरे प्रदेश में 15 अक्टूबर को संपन्न कराई थी। इसकी उत्तर कुंजी 18 अक्टूबर को वेबसाइट पर जारी हुई थी जिस पर आपत्तियां आमंत्रित हुई थीं। बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों ने आपत्तियां साक्ष्यों समेत भेजी जिन पर विशेषज्ञों से परीक्षण कराया गया। छह नवंबर को इसकी संशोधित उत्तर कुंजी जारी हुई थी। जिस पर पूर्व में ही आसार जताए गए थे कि उत्तर कुंजी में एक और बदलाव हो सकता है। हालांकि परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय की सचिव ने दो उत्तरों को ही गलत मानते हुए अनुमान जताया था कि 30 नवंबर को परीक्षा परिणाम जारी किया जाएगा। 



हालांकि कार्यालय के इस दावे में अभी असमंजस की स्थिति बरकरार है क्योंकि कई आपत्तियों पर निस्तारण की कार्यवाही चल रही है। सचिव, परीक्षा नियामक प्राधिकारी डॉ.सुत्ता सिंह ने कहा है कि 30 नवंबर को ही रिजल्ट जारी होगा यह निश्चित नहीं है। 



बताया कि अभी निकाय चुनाव की अधिसूचना लगी है, कुछ आपत्तियों पर विशेषज्ञों से निस्तारण करवाया जा रहा है और कुछ अभ्यर्थियों ने कोर्ट में याचिका भी दाखिल कर रखी है। उन्होंने संभावना जताई है कि अधिसूचना खत्म होने के बाद ही रिजल्ट जारी होने की स्थिति बन सकती है।


यूपीटीईटी (UPTET 2017) के परिणाम पर अभी असमंजस की स्थिति, परिणाम 30 नवंबर को जारी होने में अनिश्चितता, अभ्यर्थियों के साक्ष्यों सहित आपत्तियों पर ली जा रही विशेषज्ञों की राय Reviewed by Praveen Trivedi on 6:00 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.