को-लोकेटेड आंगनबाड़ी केंद्रों के लिए आउटसोर्सिंग के जरिए मानदेय पर ईसीसीई एजुकेटर (ECCE Educator) के 10684 पदों पर निकली बंपर भर्ती

आउटसोर्सिंग से होगी एजुकेटर की भर्ती, मिलेगा 10313 रुपये मानदेय, आंगनबाड़ी केंद्र युक्त प्राथमिक विद्यालयों में होगी तैनाती

यूपी के 10,684 आंगनबाड़ी केंद्रों में रखे जाएंगे एजुकेटर, मिलेगा 10 हजार मानदेय, सभी जिलों में होगी भर्ती


 उत्तर प्रदेश में बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में संचालित आंगनबाड़ी केंद्रों में ईसीसीई एजुकेटरों की भर्ती की जाएगी। इन एजुकेटरों को 10313 रुपये प्रतिमाह मानदेय मिलेगा और उनकी संविदा अवधि 11 माह की होगी। एजुकेटर के लिए आवश्यक योग्यता स्नातक परीक्षा गृह विज्ञान मुख्य विषय के साथ न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ उत्तीर्ण होना है।


🔴 मानदेय में पीएफ और ईएसआई भी शामिल
🔴 आरक्षित वर्ग को पांच प्रतिशत की छूट


लखनऊ। बेसिक शिक्षा परिषद के अधीन परिषदीय स्कूलों में संचालित किए जा रहे 10,684 को-लोकेटेड आंगनबाड़ी केंद्रों में ईसीसीई (बाल्यावस्था की देखभाल व शिक्षा) एजुकेटर रखे जाएंगे। संविदा पर रखे जाने वाले इन एजुकेटर्स को 10,313 रुपये प्रतिमाह मानदेय मिलेगा, जिसमें पीएफ और ईएसआई भी शामिल होगा। 

आउटसोर्सिंग के माध्यम से होने वाली इस इस भर्ती की संविदा अवधि 11 माह की होगी। प्रदेश के सभी 75 जिलों में संविदा के आधार पर होने वाली इस भर्ती के संबंध में अधिसूचना जारी कर दी गई है।

स्कूलों में 10,684 आंगनबाड़ी केंद्रों संचालित
परिषदीय स्कूलों के परिसरों में 10,684 आंगनबाड़ी केंद्रों संचालित किए जा रहे हैं। प्रत्येक केंद्र में एक ईसीसीई एकजुकेटर की संविदा के आधार पर रखा जाएगा। एजुकेटर के लिए वही पात्र होंगे जिन्होंने यूजीसी से मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक परीक्षा गृह विज्ञान मुख्य विषय के साथ न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ उत्तीर्ण की हो। 

आरक्षित वर्ग को न्यूनतम अंकों में पांच प्रतिशत की छूट दी जाएगी। नर्सरी अध्यापक शिक्षा, एनटीटी, सीटी नर्सरी, डीपीएसई का कम से कम दो वर्ष की अवधि का डिप्लोमा या समक्ष योग्यता वाले भी एजुकेटर के लिए पात्र होंगे। 

आवेदनकर्ता की आयु एक जुलाई 2024 को 40 वर्ष से अधिक नहीं होंनी चाहिए। एजुकेटर के दायित्व भी तय किए गए हैं। इसके तहत इन्हें तीन से छह वर्ष के बच्चों को औपचारिक शिक्षा के लिए तैयार करना होगा।


📢  पद का नाम: ECCE एजुकेटर आंगनबाड़ी केंद्र

📢  पदों की संख्याः  10684

📢  नियुक्ति स्थानः 75 जनपद अवस्थित को-लोकेटेड आंगनबाडी केन्द्र युक्त 10684 विद्यालय

📢  नियुक्ति का प्रकारः संविदा (आउटसोर्सिंग के माध्यम से)

📢  संविदा अवधिः 11 माह

📢  मानदेय: 10313/- प्रतिमाह (पीएफ ईएसआई सहित)

📢  शैक्षिक योग्यताः BA with Home Science (50%), OBC/sc/st (45%) अथवा NTT (Nursery Teacher Traning)

📢  विशेष : BA Home Science या NTT में से कोई एक डिग्री, Bed/Deled मान्य नहीं।

📢  आयु: अधिकतम आयु 1 जुलाई 2024 को 40 वर्ष से अधिक न हो।


को-लोकेटेड आंगनबाड़ी केंद्रों के लिए आउटसोर्सिंग के जरिए मानदेय पर ईसीसीई एजुकेटर (ECCE Educator) के 10684 पदों पर निकली बंपर भर्ती

को-लोकेटेड आंगनबाड़ी केंद्रों के लिए आउटसोर्सिंग के जरिए मानदेय पर ईसीसीई एजुकेटर (ECCE Educator) के 10684 पदों पर निकली बंपर भर्ती Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 1:42 PM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.