बीटीसी प्रशिक्षुओं ने घेरा शिक्षा निदेशालय, 15 हजार शिक्षकों की भर्ती के लिए काउंसिलिंग कराने की मांग , एक हफ्ते में आंदोलन छेड़ने की दी धमकी


इलाहाबाद। प्रदेश भर के प्राथमिक विद्यालयों में 15 हजार शिक्षकों की भर्ती काउंसिलिंग में अटकी है। तीसरी आवेदन की मियाद पूरी होने के बाद भी बेसिक शिक्षा परिषद ने काउंसिलिंग की तारीख अब तक घोषित नहीं की है। इससे खफा प्रशिक्षुओं ने मंगलवार को शिक्षा निदेशालय का घेराव करके उग्र प्रदर्शन किया। काफी देर तक हंगामा एवं नारेबाजी होती रही। यही नहीं सचिव बेसिक शिक्षा परिषद संजय सिन्हा भी पुलिस की सुरक्षा में अपने कक्ष से निकल पाए।
बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक स्कूलों में सहायक अध्यापकों की 15 हजार भर्ती होनी है। इसका 2014 में ही शासनादेश हो चुका है और अब तक तीन बार आवेदन भी लिये जा चुके हैं, फिर भी काउंसिलिंग की तारीख घोषित नहीं हो रही है।
अभ्यर्थियों को उम्मीद थी कि तीसरी बार आवेदन की मियाद (15 सितंबर) पूरी होते ही काउंसिलिंग की तारीख बता दी जाएगी, लेकिन अब तक ऐसा नहीं हो सका। इस पर प्रदेश भर के अभ्यर्थियों ने एकजुट होकर शिक्षा निदेशालय पर प्रदर्शन किया। करीब तीन घंटे तक नारेबाजी व हंगामा होता रहा। सचिव बेसिक शिक्षा परिषद संजय सिन्हा ने प्रशिक्षुओं के प्रतिनिधिमंडल को बुलाकर वार्ता किया और आश्वासन दिया कि एनआइसी से डाटा मिलने पर चुनाव आयोग से अनुमति लेकर एक सप्ताह के अंदर काउंसिलिंग की तारीख घोषित कर दी जाएगी। इसके बाद भी अभ्यर्थी डटे रहे।
बीटीसी 2011 संघर्ष मोर्चा उप्र के प्रदेश अध्यक्ष योगेश पांडेय ने कहा कि हर बार एनआइसी का नाम लेकर काउंसिलिंग रोकी जा रही है। यदि एक हफ्ते में तारीख घोषित न हुई तो बड़ा आंदोलन छेड़ा जाएगा।
बीटीसी प्रशिक्षुओं ने घेरा शिक्षा निदेशालय, 15 हजार शिक्षकों की भर्ती के लिए काउंसिलिंग कराने की मांग , एक हफ्ते में आंदोलन छेड़ने की दी धमकी Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 6:55 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.