टीईटी में 1200 केंद्रों पर साढ़े नौ लाख परीक्षार्थी, मुख्य सचिव आलोक रंजन ने कहा- टीईटी में नकल रोकें जिलाधिकारी



उन्होंने कहा है कि परीक्षा के एक हफ्ते पहले बैठक कर आवश्यक काम पूरे किए जाएं।
इलाहाबाद (ब्यूरो)। उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा-2015 (यूपी-टीईटी) दो फरवरी को प्रदेश के लगभग 1200 परीक्षा केंद्रों पर होगी। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी की ओर से होने वाली इस परीक्षा में साढ़े नौ लाख से अधिक परीक्षार्थी शामिल होंगे। इस बार परीक्षार्थियों की संख्या बढ़ने के कारण दो सौ अतिरिक्त परीक्षा केंद्र बनाए जा रहे हैं। परीक्षा केंद्र तय करने के लिए मुख्य सचिव की ओर से प्रदेश के सभी मंडलायुक्तों एवं जिलाधिकारियों को भेजे पत्र में परीक्षा केंद्र तय करने में मदद करने को कहा गया है।


राज्य मुख्यालय।  है कि अध्यापक पात्रता परीक्षा नकलविहीन और शांतिपूर्ण ढंग से कराने की पूरी जिम्मेदारी जिलाधिकारी की भी होगी। वहीं परीक्षा के बाद मण्डलायुक्तों को बेसिक शिक्षा विभाग के सचिव को अपनी रिपोर्ट सौंपनी होगी। सभी मंडलायुक्तों और जिलाधिकारियों को भेजे निर्देशों में उन्होंने कहा है कि जल्द परीक्षा केन्द्रों का निर्धारण कराकर सूचना परीक्षा नियामक प्राधिकारी को भेजी जाए। टीईटी 2 फरवरी को होना है। इससे पहले अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र वेबसाइट से डाउनलोड करना होगा।

खबर साभार : अमर उजाला

Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
टीईटी में 1200 केंद्रों पर साढ़े नौ लाख परीक्षार्थी, मुख्य सचिव आलोक रंजन ने कहा- टीईटी में नकल रोकें जिलाधिकारी Reviewed by Brijesh Shrivastava on 7:12 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.