निर्वाचन आयोग ने बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा विद्यार्थियों को वितरित करने के लिए स्वेटर के टेंडर को चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करार दिया, नोटिस जारी कर मांगा जवाब

निर्वाचन आयोग ने बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों में विद्यार्थियों को वितरित करने के लिए स्वेटर के टेंडर को चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करार दिया है। आयोग ने बेसिक शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव से इस बाबत 10 नवंबर तक स्पष्ट करने को कहा है कि किन परिस्थितियों में आचार संहिता का उल्लंघन कर टेंडर डाले गए।

आयोग के विशेष कार्याधिकारी जेपी सिंह ने बेसिक शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव को भेजे गए नोटिस में विभाग की उप निदेशक ललिता प्रदीप के मीडिया में दिए इस बयान को भी आपत्तिजनक माना है जिसमें उन्होंने कहा है कि स्वेटर वितरण का फैसला पहले ही हो गया था, इसलिए इसमें आयोग से मंजूरी लेने की जरूरत नहीं है।

आयोग के इस नोटिस में कहा है कि उनके बयान से आभास होता है कि उन्हें आचार संहिता के प्रावधान की जानकारी नहीं है या फिर जानकारी होते हुए भी आचार संहिता के विरुद्ध की गई कार्रवाई को सही ठहराने का आपत्तिजनक प्रयास किया जा रहा है।

निर्वाचन आयोग ने बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा विद्यार्थियों को वितरित करने के लिए स्वेटर के टेंडर को चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करार दिया, नोटिस जारी कर मांगा जवाब Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 1 on 7:52 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.