याची इंचार्ज हेडमास्टर को इंचार्ज बनने के दिन से प्र.अ. पद का वेतन दिए जाने संबंधी स्पष्ट आदेश जारी, कोर्ट ऑर्डर देखें

कार्यवाहक प्रधानाध्यापक को मिलेगा प्रधानाध्यापक के बराबर वेतन, हाईकोर्ट ने सुनवाई के बाद दिए आदेश


परिषदीय विद्यालयों के कार्यवाहक प्रधानाध्यापकों को अब प्रधानाध्यापक के समान वेतन मिलेगा। उच्च न्यायालय ने इसके आदेश दिए हैं। हालांकि अधिकारियों का कहना है कि अभी इस तरह के कोई विभागीय आदेश नहीं आए हैं। प्रयागराज में तैनात शिक्षक त्रिपुरारी दुबे ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। उन्होंने कहा था कि उनकी नियुक्ति वर्ष 2005 में हुई थी। वह उच्च प्राथमिक व संविलियन विद्यालय में कार्यवाहक प्रधानाध्यापक के रूप में तैनात रहे। जिन विद्यालयों में वह कार्यवाहक प्रधानाध्यापक रहे, वहां कभी भी प्रधानाध्यापक की नियुक्ति नहीं हुई। प्रधानाध्यापक के तौर पर कार्य करने के बावजूद उन्हें प्रधानाध्यापक पद का वेतन नहीं दिया गया। 

मामले की सुनवाई करते हुए न्यायमूर्ति पीयूष अग्रवाल ने आदेश दिए कि प्रधानाध्यापक के रूप में कार्य कर रहे कार्यवाहक प्रधानाध्यापकों को प्रधानाध्यापक के समान वेतन दिया जाए।



कार्यवाहक प्रधानाध्यापकों को वेतन देने का हाईकोर्ट ने दिया निर्देश

प्रयागराज : इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कार्यवाहक प्रधानाध्यापक के तौर पर काम कर रहे अध्यापकों को प्रधानाध्यापक पद का वेतन व सभी भत्ते देने का निर्देश दिया है। त्रिपुरारी दुबे व एक अन्य की याचिका पर सुनवाई करते हुए यह आदेश न्यायमूर्ति पीयूष अग्रवाल ने दिया।

याची का कहना था की उसकी नियुक्ति वर्ष 2005 में हुई तथा वह उच्च प्राथमिक व संविलियन विद्यालय में कार्यवाहक प्रधानाध्यापक के रूप में 31 मई 2014 से कार्य कर रहा है। इस विद्यालय में कभी भी नियमित प्रधानाध्यापक की नियुक्ति नहीं की गई। प्रधानाध्यापक के तौर पर काम करने के बावजूद याची को इस पद का वेतन नहीं दिया जा रहा है।


याची इंचार्ज हेडमास्टर को इंचार्ज बनने के दिन से प्र.अ. पद का वेतन दिए जाने संबंधी स्पष्ट आदेश जारी, कोर्ट ऑर्डर देखें


12. A mandamus is issued in favour of the petitioners for payment
of salary/ arrears of salary along with all consequential benefits
with effect from 31.5.2014 as Headmasters of the Institutions in
question within a period of one month from the date of production
of a certified copy of this order before the authority concerned. 








व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।
याची इंचार्ज हेडमास्टर को इंचार्ज बनने के दिन से प्र.अ. पद का वेतन दिए जाने संबंधी स्पष्ट आदेश जारी, कोर्ट ऑर्डर देखें Reviewed by sankalp gupta on 6:08 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.