प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती : दूसरे दौर में आज से बंटेंगे नियुक्ति पत्र, वितरण 5 फरवरी तक, जॉइनिंग के लिए एक सप्ताह का समय

  • प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती :  दूसरे दौर में आज से बंटेंगे नियुक्ति पत्र
लखनऊ (ब्यूरो)। प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती के दूसरे चरण में नियुक्ति पत्र बृहस्पतिवार से बांटे जाएंगे। इनका वितरण 5 फरवरी तक चलेगा। नियुक्ति पत्र पाने वाले पात्रों को जॉइनिंग के लिए एक सप्ताह का समय दिया जाएगा। सचिव बेसिक शिक्षा एचएल गुप्ता की अध्यक्षता में बुधवार को हुई बैठक में यह निर्णय किया गया। पहले चरण में करीब 32,000 को नियुक्ति पत्र दिया जा चुका है। अभी 40,825 को औा नियुक्ति पत्र दिया जाएगा।

सचिव बेसिक शिक्षा ने एससीईआरटी के निदेशक सर्वेंद्र विक्रम सिंह व बेसिक शिक्षा निदेशक डीबी शर्मा को निर्देश दिया कि पहले चरण की नियुक्ति पत्र बांटने की प्रक्रिया जहां अभी पूरी नहीं हो पाई है वहां जल्द इसे पूरी कराई जाए। वहीं टीईटी 2011 का प्रमाण पत्र गुरुवार से ऑनलाइन कर दिया जाएगा। इसे वेबसाइट http://upbasiceduboard.gov.in पर देखा जा सकेगा। एससीईआरटी निदेशक सर्वेंद्र विक्रम सिंह ने बताया कि कई जिलों से प्रमाण पत्र में गड़बड़ी की शिकायतें आ रही हैं। इसलिए टीईटी प्रमाण पत्र को ऑनलाइन कराया जा रहा है जिससे गड़बड़ी का अंदेशा होने पर इसका मिलान कराया जा सके। 

खबर साभार : अमर उजाला 

शिक्षक भर्ती: दूसरे चरण में आज से जारी होंगे नियुक्ति पत्र

लखनऊ : परिषदीय प्राथमिक स्कूलों में 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती के लिए पहले चरण के बाद अब दूसरे चरण में गुरुवार यानि 29 जनवरी से लेकर पांच फरवरी तक नियुक्ति पत्र जारी किए जाएंगे। पहले चरण में नियुक्ति पत्र जारी होने के बाद एक हफ्ते की तय समयावधि में अभ्यर्थियों द्वारा कार्यभार नहीं ग्रहण करने के कारण रिक्त हुए पदों पर भर्ती के लिए दूसरे चरण में नियुक्ति पत्र जारी किए जाएंगे। बुधवार को सचिव बेसिक शिक्षा एचएल गुप्ता की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया। गुप्ता ने बताया कि जिलों में पहले चरण में नियुक्ति पत्र बांटने के बाद एक हफ्ते की समयावधि जैसे-जैसे बीतती जाएगी, वैसे-वैसे वहां रिक्त पदों के लिए दूसरी चयन सूची जारी कर मेरिट सूची में निचले स्तर के अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र जारी किए जाएंगे।
खबर साभार : अमर उजाला

72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती की दूसरी चयन सूची आज


लखनऊ। बेसिक शिक्षा विभाग ने परिषदीय स्कूलों में 72 हजार 825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती मामले में दूसरी चयन सूची गुरुवार को जारी होगी। यह फैसला बेसिक शिक्षा विभाग की बुधवार को हुई बैठक में लिया गया।

बैठक में फैसला लिया गया कि 19 जनवरी से प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती के लिए जहां नियुक्ति पत्र बांटे गये थे उन जनपदों के लिए दूसरी चयन सूची कल जारी होगी। 29 जनवरी से 5 फरवरी तक नियुक्ति पत्र बांटे जायेंगे। जहां 19 जनवरी के बाद नियुक्ति पत्र बंटना शुरू हुए थे, वहां के लिए जैसे-जैसे रिक्तियों की संख्या स्पष्ट होगी दूसरे चरण के लिए नियुक्ति पत्र बंटना शुरू हो जायेंगे। अभी तक जिलों से मिली सूचना के मुताबिक 31 हजार पदों पर शिक्षकों ने ज्वाइन कर लिया है। कुछ जिलों में नियुक्ति पत्र देर से दिए जाने के कारण शिक्षकों के ज्वाइन करने का सिलसिला जारी है।
खबर साभार : हिन्दुस्तान

Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती : दूसरे दौर में आज से बंटेंगे नियुक्ति पत्र, वितरण 5 फरवरी तक, जॉइनिंग के लिए एक सप्ताह का समय Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 7:14 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.