प्रशिक्षु शिक्षकों के 42,761 पद भरे : बेसिक शिक्षा सचिव रिक्त पदों को भरने के लिए 24 फरवरी को डायट प्राचार्य व बीएसए के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करेंगे

  • शिक्षक भर्ती को लेकर वीडियो कांफ्रेंसिंग 24 को
परिषदीय प्राथमिक स्कूलों में 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती को लेकर सचिव बेसिक शिक्षा एचएल गुप्ता 24 फरवरी को सभी बीएसए और डायट प्राचार्यो के साथ वीडियो कांफ्रेसिंग करेंगे। इस बारे में सभी बीएसए और डायट प्राचार्यों को निर्देश दे दिया गया है। उनसे कहा गया है कि प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती के सभी विवरण संग 24 फरवरी को एनआइसी पर मौजूद रहें। जब सचिव बेसिक शिक्षा ने बीती 11 तारीख को समीक्षा की थी तो उस तिथि तक 42500 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र जारी किये जा चुके थे जिसमें से 41612 ने कार्यभार ग्रहण किया था। 
खबर साभार : दैनिक जागरण

  • प्रशिक्षु शिक्षकों के 42,761 पद भरे
लखनऊ। प्राइमरी स्कूलों में प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में अब तक नियुक्ति पत्र मिलने के बाद 42,761 ने अपनी जॉइनिंग दे दी है। राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद (एससीईआरटी) को जिलों से मिली जानकारी के मुताबिक प्रशिक्षु शिक्षकों के जॉइनिंग की प्रक्रिया अभी जारी है। सचिव बेसिक शिक्षा एचएल गुप्ता बचे रिक्त पदों को भरने के लिए 24 फरवरी को डायट प्राचार्य व बेसिक शिक्षा अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करके अब तक की प्रगति की जानकारी लेंगे। अधिकारियों को तैयारियों के साथ नेशनल इन्फॉर्मेटिक सेंटर (एनआईसी) पर दोपहर 1 बजे से उपस्थित रहने के निर्देश दिए गए हैं। 
प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती के लिए पात्रों को नियुक्ति पत्र देने की प्रक्रिया पहले चरण में 19 जनवरी और दूसरे चरण में 29 जनवरी से शुरू हुई। सचिव बेसिक शिक्षा ने 11 फरवरी को एससीईआरटी निदेशालय में डायट प्राचार्य व बेसिक शिक्षा अधिकारियों के साथ बैठक कर बांटे गए नियुक्ति पत्रों तथा जॉइनिंग की जानकारी ली थी। साथ ही निर्देश दिया था कि रिक्त पदों को जल्द भरने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाए। जानकारों की मानें तो अधिकतर जिलों के बेसिक शिक्षा अधिकारियों ने रिक्त पदों की सूचना डायट प्राचार्यों को नहीं दी है। सचिव 24 फरवरी को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान जिलों से सूचना प्राप्त करेंगे कि रिक्त पदों को भरने के लिए अब तक क्या किया गया है। 
खबर साभार : अमर उजाला

परिषदीय स्कूलों में 72,825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती के लिए तीसरी चयन सूची पर 24 फरवरी की वीडियो कांफ्रेंन्सिग के बाद फैसला होगा।

विभागीय अधिकारियों के मुताबिक इस दिन बेसिक शिक्षा सचिव एच.एल.गुप्ता जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंन्सिग करेंगे। इसमें यह मालूम किया जायेगा कि अब तक कितने लोगों को नियुक्ति पत्र जारी हो चुके हैं और कितने लोग ज्वाइन कर चुके हैं? किस जिले में कितने पद खाली हैं? इसकी समीक्षा के बाद ही तीसरी चयन सूची जारी होगी। हालांकि, अब तक 45 हजार प्रशिक्षु शिक्षकों द्वारा ज्वाइन करने की जानकारी है।

साभार : हिंदुस्तान 


Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
प्रशिक्षु शिक्षकों के 42,761 पद भरे : बेसिक शिक्षा सचिव रिक्त पदों को भरने के लिए 24 फरवरी को डायट प्राचार्य व बीएसए के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करेंगे Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 7:51 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.