विरोध : बीपीएड डिग्री धारकों ने निकाला कैंडल मार्च, टेट संघर्ष मोर्चा ने दिया ज्ञापन और बीटीसी प्रशिक्षु भूख हड़ताल पर

बीपीएड डिग्री धारकों ने निकाला कैंडल मार्च
लखनऊ। बीपीएड डिग्री धारकों ने उच्च प्राथमिक विद्यालयों में शारीरिक शिक्षक पद पर भर्ती की मांग को लेकर लक्ष्मण मेला मैदान से गांधी प्रतिमा तक कैंडल मार्च निकाला। उनका कहना था कि प्रदेश सरकार ने उनकी मांगों को संज्ञान में नहीं लिया तो अब आंदोलन तेज करेंगे। प्रशिक्षित बीपीएड संघर्ष मोर्चा के तत्वावधान में प्रदेश भर के बीपीएड डिग्री धारकों ने प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए धरने को अनशन का रूप दे दिया। शाम को प्रदेश अध्यक्ष धीरेन्द्र यादव के नेतृत्व में सैकड़ों बीपीएड धारकों ने कैंडल मार्च निकाल कर सरकार को जगाने का प्रयास किया। उनका कहना था कि सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव अपना वादा पूरा करें।

एससीईआरटी निदेशक को दिया ज्ञापन
लखनऊ। टीईटी संघर्ष मोर्चा ने बुधवार को राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद (एससीईआरटी) के निदेशक सर्वेंद्र विक्रम सिंह को ज्ञापन दिया। प्रतिनिधियों ने उन्हें नियुक्ति सूची जारी करने में देरी के बारे में जानकारी दी। निदेशक ने कहा कि फर्जीवाड़ा रोकने तथा पात्रों को नियुक्ति पत्र जल्द देने का निर्देश दे दिया गया है।
 
बीटीसी प्रशिक्षित अभ्यर्थी भूख हड़ताल पर
लखनऊ। बीटीसी प्रशिक्षित अभ्यर्थियों ने सहायक अध्यापक भर्ती में 15 हजार पद बढ़ाने की मांग को लेकर बुधवार को भी आंदोलन जारी रखा। उनका कहना है कि प्राथमिक विद्यालयों में पदों के सापेक्ष भर्तियां नहीं निकाली गई हैं। मोहम्मद अरशद का कहना है कि सरकार 15 हजार और पदों का विज्ञापन जारी कर बीटीसी प्रशिक्षित अभ्यर्थियों की नियुक्ति सुनिश्चित करे।
 
 
खबर साभार : अमर उजाला

Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
विरोध : बीपीएड डिग्री धारकों ने निकाला कैंडल मार्च, टेट संघर्ष मोर्चा ने दिया ज्ञापन और बीटीसी प्रशिक्षु भूख हड़ताल पर Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 7:34 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.