प्रशिक्षु शिक्षकों ने फिर घेरा सचिव कार्यालय, प्रशिक्षण का परिणाम आने के बाद मौलिक नियुक्ति की मांग तेज

इलाहाबाद : प्रदेश भर के प्रशिक्षु शिक्षकों का मौलिक नियुक्ति की मांग को लेकर तीसरे दिन भी आंदोलन जारी है। बुधवार को प्रशिक्षुओं ने शिक्षा निदेशालय के सचिव बेसिक शिक्षा परिषद कार्यालय का घेराव किया। उनका कहना था कि जल्द ही नियुक्ति दी जाए अन्यथा वह अपने ही साथियों से वरिष्ठता से पीछे हो जाएंगे। प्रशिक्षुओं का कहना है कि मौलिक नियुक्ति का कार्यक्रम जारी होने के बाद ही वह अपने तैनाती स्थलों पर वापस जाएंगे।

प्रशिक्षु शिक्षकों के प्रशिक्षण का दूसरा चरण भी पूरा हो गया है। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने परीक्षा परिणाम बीते शनिवार को जारी किया। इसके बाद से ही प्रशिक्षु शिक्षक शिक्षा निदेशालय में बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव कार्यालय के सामने प्रदर्शन कर रहे हैं। उनकी मांग है कि मौलिक नियुक्ति की प्रक्रिया इसी महीने पूरी कर दी जाए। ऐसा न होने पर वह अपने साथियों से ही वरिष्ठता में पीछे हो जाएंगे। असल में 72825 शिक्षकों की भर्ती में जिन अभ्यर्थियों की पहले चरण में परीक्षा पूरी हो गई थी उन्हें परिषद की ओर से नियुक्ति दी जा चुकी है। करीब साढ़े ग्यारह हजार अभ्यर्थी मौलिक नियुक्ति पाने की लाइन में फिर शामिल हो गए हैं। दो दिन से सचिव बेसिक शिक्षा परिषद के मुख्यालय पर न होने के कारण प्रशिक्षुओं से उनकी मुलाकात नहीं हो सकी है। 

परिषद के उप सचिव अशोक कुमार गुप्ता ने प्रशिक्षुओं को आश्वस्त किया है कि गुरुवार को उनकी मुलाकात सचिव संजय सिन्हा से हो जाएगी। मोर्चा अध्यक्ष सुजीत सिंह, इलाहाबाद अध्यक्ष मोहम्मद अली व बुंदेलखंड प्रभारी अनुराग तिवारी, अनिल वर्मा, प्रदीप सिंह विवेकानंद आर्या व प्रभाकर त्रिपाठी ने साथियों से कहा है कि वे गुरुवार को बड़ी संख्या में शिक्षा निदेशालय पहुंचकर आंदोलन में शामिल हों।

प्रशिक्षु शिक्षकों ने फिर घेरा सचिव कार्यालय, प्रशिक्षण का परिणाम आने के बाद मौलिक नियुक्ति की मांग तेज Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 7:37 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.