टीईटी 2015 : संशोधित आंसर शीट में अभी लगेगा वक्त, आपत्तियों की रही भरमार, विषय विशेषज्ञ समिति गठन पर हुई देर



राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद : उप्र शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी टीईटी) 2015 की गाड़ी आखिरकार लेट हो गई है। परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने शुरुआत में आवेदन लेने का समय बढ़ाने के बाद भी अन्य कार्य समय पर ही किए और आंसर शीट भी तय कार्यक्रम पर जारी हुई, लेकिन संशोधित आंसर शीट गुरुवार को जारी नहीं हो सकी। कहा जा रहा है कि इसे जारी होने में अभी कुछ और वक्त लगेगा।

टीईटी 2015 की परीक्षा बीते दो फरवरी को प्रदेश भर के केंद्रों पर हुई थी। टीईटी के कार्यक्रम के मुताबिक आठ फरवरी को अपरान्ह बाद आंसर शीट जारी की गई। परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव की ओर से कहा गया था कि यदि किसी अभ्यर्थी को इसमें आपत्ति है तो वह 11 फरवरी को शाम छह बजे तक मेल के माध्यम से शिकायत कर सकता है। बताते हैं कि बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों ने सवालों पर आपत्तियां दी हैं। परीक्षा नियामक को इसके लिए विषय विशेषज्ञों की समिति गठित करके आपत्तियों का निराकरण करना था। कहा जा रहा है कि इस प्रक्रिया में ही देर हुई है। इसीलिए संशोधित आंसर शीट जारी नहीं हो सकी है। परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव नीना श्रीवास्तव ने बताया कि संशोधित आंसर शीट जारी करने में अभी कुछ वक्त लगेगा, तैयारी है कि फरवरी में ही यह जारी हो जाए, ताकि समय पर परीक्षा परिणाम जारी हो सके।
खबर साभार : दैनिक जागरण

Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
टीईटी 2015 : संशोधित आंसर शीट में अभी लगेगा वक्त, आपत्तियों की रही भरमार, विषय विशेषज्ञ समिति गठन पर हुई देर Reviewed by Brijesh Shrivastava on 5:36 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.