गलत जानकारियों की वजह से अंतर्जनपदीय तबादलों के लिए सूची जारी होने के पहले ही ढाई हजार आवेदन हुए निरस्त

इलाहाबाद : उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद ने गलत जानकारियों की वजह से तबादलों के लिए आए ढाई हजार आवेदन निरस्त कर दिए हैं। इनमें लगभग एक हजार आवेदन ऐसे शिक्षकों के हैं जो काउंसिलिंग में शामिल नहीं हुए। तबादलों की सूची 30 जुलाई से पहले जारी होने के आसार हैं।

प्रदेश में कुल 23 हजार परिषदीय शिक्षकों ने अपने तबादले के लिए आवेदन किया है। इनमें बहुतों ने आवेदन प्रक्रिया के दौरान लापरवाही बरती। आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद उसकी जांच के दौरान खामियां पकड़ में आयीं। लगभग एक हजार शिक्षक तो ऐसे हैं जिन्होंने तबादले के लिए ऑनलाइन आवेदन तो कर दिया, लेकिन वह बीएसए कार्यालय पर हुई काउंसलिंग में शामिल नहीं हुए। इसके अलावा 1500 शिक्षकों ने एक जिले में तीन वर्ष का कार्यकाल पूरा नहीं किया है। उन्होंने भी अपने प्रमाणपत्रों में गड़बड़ी करके अंतर जनपदीय तबादले के लिए ऑनलाइन आवेदन किया था। सभी के आवेदन को निरस्त कर दिया गया है।

परिषद के सचिव के अनुसार अंतर जनपदीय तबादले 30 जुलाई तक कर दिए जाएंगे। जिन शिक्षकों का तबादला हो जाएगा, उनको एक सप्ताह के अंदर संबंधित जिले के स्कूलों में कार्यभार ग्रहण करना होगा।

गलत जानकारियों की वजह से अंतर्जनपदीय तबादलों के लिए सूची जारी होने के पहले ही ढाई हजार आवेदन हुए निरस्त Reviewed by Praveen Trivedi on 6:21 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.