धनतेरस पर बच्चों को थाली व गिलास देंगे सीएम, राजधानी में होगा कार्यक्रम, तहसील स्तर पर भी पांच विद्यालयों में होगा कार्यक्रम,  कार्यक्रम स्थल पर बीएसए द्वारा बैनर लगाया जाएगा

लखनऊ । मध्यान्ह भोजन योजना के तहत कक्षा एक से आाठ तक के राजकीय, परिषदीय, सहायता प्राप्त विद्यालयों एवं मरदसों में पढ़ने वाले बच्चों को मिड-डे-मील के लिए एक स्टेनलेस स्टील की थाली व गिलास दिया जाएगा। इस योजना की शुरुआत मुख्यमंत्री अखिलेश यादव 28 अक्टूबर को धनतेरस के त्योहार पर राजधानी से करेंगे। हालांकि कार्यक्रम कहां होगा, यह अभी तय नहीं हुआ है। इस संबंध में माध्यान्ह भोजन प्राधिकरण के निदेशक हेमंत कुमार ने सचिव बेसिक शिक्षा अजय कुमार सिंह की अध्यक्षता में 22 अक्टूबर को लखनऊ के डीएम, एसएसपी, शिक्षा निदेशक, एडी बेसिक, डीआईओएस व बीएसए की बैठक बुलाई है। जिसमें कार्यक्रम की रूप रेखा तय की जाएगी।



सरकारी, सहायता प्राप्त, परिषदीय एवं मदरसो में पढ़ने वाले कक्षा एक से आठ तक के बच्चों को गुणवत्तायुक्त मिड-डे-मील तो दिया जाता है। लेकिन इसके लिए बच्चों को घर से बर्तन आदि लाना पड़ता है। इसको देखते हुए राज्य सरकार ने बच्चों को बर्तन देने की घोषणा की थी। इस संबंध में शासनदेश पहले ही जारी किया जा चुका है। अब मुख्यमंत्री अखिलेश यादव 28 अक्टूबर को इस योजना की शुरुआत करेंगे।



तहसील स्तर पर पांच विद्यालयों में होगा कार्यक्रम : सचिव बेसिक शिक्षा अजय कुमार सिंह के मुताबिक प्रत्येक तहसील स्तर पर कम से कम पांच विद्यालय परिसर में 28 अक्टूबर को बर्तन वितरण कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इसमें डीएम के नेतृत्व में मुख्य विकास अधिकारी, एडीएम, सीएमओ, एसडीएम, खंड शिक्षा अधिकारी व शिक्षा विभाग के अधिकारी उपस्थित होंगे। कार्यक्रम स्थल पर बीएसए द्वारा बैनर लगाया जाएगा। बर्तन वितरण कार्यक्रम में मिड-डे-मील में विशेष व्यंजन का वितरण कराया जा सकता है।


धनतेरस पर बच्चों को थाली व गिलास देंगे सीएम, राजधानी में होगा कार्यक्रम, तहसील स्तर पर भी पांच विद्यालयों में होगा कार्यक्रम,  कार्यक्रम स्थल पर बीएसए द्वारा बैनर लगाया जाएगा Reviewed by Sona Trivedi on 6:30 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.