श्री गुरु गोबिंद सिंह जी के चार साहिबजादों की स्मृति में विद्यालय में कार्यक्रम आयोजित किए जाने के संबंध में।

वीर बाल दिवस पर स्कूलों में होंगे विविध आयोजनसाहिब श्री गुरु गोविंद सिंह के चारों साहबजादों की शहादत से छात्र-छात्राओं को कराएंगे अवगत

सूबे के सभी जिला विद्यालय निरीक्षक व बेसिक शिक्षा अधिकारियों को निर्देश जारी


लखनऊ। वीर बाल दिवस पर 22 दिसंबर को प्रदेश के माध्यमिक शिक्षा, बेसिक शिक्षा तथा अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के विद्यालयों में साहिब श्री गुरु गोविंद सिंह के चारों साहबजादों की शहादत से छात्र-छात्राओं को अवगत कराने के लिए प्रतियोगिताओं सहित विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।


अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य परविंदर सिंह ने बताया कि आयोग ने बेसिक शिक्षा विभाग, माध्यमिक शिक्षा विभाग और अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक में ये फैसला लिया। इसका उद्देश्य युवा पीढ़ी को अमर बलिदानियों के सनातन धर्म तथा संस्कृति की रक्षा के लिए किए बलिदानों से रूबरू कराना है।


उन्होंने बताया कि माध्यमिक शिक्षा विभाग और बेसिक शिक्षा विभाग ने सभी जिला विद्यालय निरीक्षक व बेसिक शिक्षा अधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं, जिसमें 22 दिसंबर को भाषण, निबंध प्रतियोगिता, चित्रकला सहित अन्य कार्यक्रम कराने के लिए कहा गया है। विगत वर्ष भी ये प्रतियोगिताएं आयोजित की गई थीं।



श्री गुरु गोबिंद सिंह जी के चार साहिबजादों की स्मृति में विद्यालय में कार्यक्रम आयोजित किए जाने के संबंध में।


श्री गुरु गोबिंद सिंह जी के चार साहिबजादों की स्मृति में विद्यालय में कार्यक्रम आयोजित किए जाने के संबंध में। Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 7:27 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.