यूपीटीईटी UPTET 2017 का परिणाम कोर्ट के अंतिम आदेश के अधीन, हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने दिया आदेश , अगली सुनवाई 13 दिसम्बर को

लखनऊ :  हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने यूपी-टीईटी- 2017 के परीक्षा परिणाम को अपने अंतिम आदेश के अधीन कर लिया है। न्यायालय ने कहा है कि इस दौरान सम्बंधित अथॉरिटी उत्तर कुंजी पर पुनर्विचार कर सकती है। 104 अभ्यर्थियों की ओर से याचिका दायर करते हुए, परीक्षा से सम्बंधित उत्तर कुंजी को चुनौती दी गई है। साथ ही याचिका में सिलेबस के बाहर से प्रश्न पूछे जाने का भी मुद्दा उठाया गया है। यह आदेश न्यायमूर्ति विवेक चौधरी की एकल सदस्यीय पीठ ने मोहम्मद रिजवान व 103 अन्य परीक्षार्थियों की याचिका पर दिया।


याचियों के अधिवक्ता अमित कुमार सिंह भदौरिया के मुताबिक उक्त परीक्षा में पूछे गए 14 प्रश्नों पर विवाद है। उनके अनुसार याचिका में कहा गया है कि 15 अक्टूबर की परीक्षा के बाद 18 अक्तूबर को जो उत्तर कुंजी जारी की गई, उसमें परीक्षा में पूछे गए आठ प्रश्नों के जवाब या तो गलत हैं या दो अथवा अधिक विकल्प सही हैं। यही हाल संस्कृत भाषा के दो प्रश्न-उत्तर का भी है। जबकि चार प्रश्न ऐसे हैं जो पाठ्यक्रम के बाहर से हैं।

याचिका में उत्तर कुंजी को निरस्त करने व याचियों को ग्रेस मार्क देने की मांग की गई है। इसके साथ ही याचियों की शिकायत के निवारण के लिए उच्च स्तरीय विशेषज्ञ कमेटी भी बनाने की मांग की गई है। याचिका पर सुनवाई करते हुए न्यायालय ने सरकार से जवाब मांगा है। इसके साथ ही न्यायालय ने यह स्पष्ट किया है कि यदि परीक्षा परिणाम घोषित किया जाता है तो यह कोर्ट के अंतिम आदेश का विषय होगा। मामले की अग्रिम सुनवाई 13 दिसम्बर को होगी।

यूपीटीईटी UPTET 2017 का परिणाम कोर्ट के अंतिम आदेश के अधीन, हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने दिया आदेश , अगली सुनवाई 13 दिसम्बर को Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 6:54 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.