यूपीटीईटी UPTET 2017 की नई उत्तरमाला जारी, केवल दो प्रश्नों में हुआ संशोधन, हाई कोर्ट ने विशेषज्ञों से राय लेने का दिया था निर्देश


इलाहाबाद : उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी-टीईटी) 2017 के दो और प्रश्नों में संशोधन किया गया है। दोबारा संशोधित आंसर की गुरुवार को वेबसाइट  upbasiceduboard.gov.in  पर अपलोड कर दी गई। अभ्यर्थियों ने प्राथमिक स्तर की टीईटी के आठ प्रश्नों के उत्तर को हाई कोर्ट में चुनौती दी थी। इसके बाद हाई कोर्ट ने सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी को विशेषज्ञों से राय लेने का निर्देश दिया था। 

📢 क्लिक करके जारी हुई नई उत्तरमाला करें डाउनलोड
यूपीटेट 2017 की पुनः संशोधित उत्तर माला जारी, प्राथमिक और उच्च प्राथमिक दोनों के सभी सेट्स की आंसर की करें डाउनलोड


 विषय विशेषज्ञों से राय लेने के बाद प्राधिकारी ने बाल विकास एवं अधिगम के एक प्रश्न में उन सभी अभ्यर्थियों को एक-एक नंबर देने का फैसला लिया गया है जिन्होंने हल करने की कोशिश की है जबकि हिन्दी के एक प्रश्न में दो विकल्पों को सही मान लिया है। इस तरह इस प्रश्न में दोनों विकल्प भरने वाले अभ्यर्थियों को एक-एक नंबर दिए जाएंगे।


 इससे पहले छह नवंबर को जारी संशोधित आंसर की में दो प्रश्न गलत पाए गए थे। बुकलेट सीरीज 'ए' के संस्कृत सेक्शन के प्रश्न संख्या 76 व उर्दू सेक्शन के प्रश्न संख्या 76 का सही उत्तर दिए गए चारों विकल्प में से कोई नहीं था। इस पर उन सभी अभ्यर्थियों को एक-एक नंबर देने का फैसला लिया गया जिन्होंने इन दोनों प्रश्नों को हल करने की कोशिश की है। इसी तरह से इंग्लिश के एक प्रश्न के विकल्प पर अभ्यर्थियों ने आपत्ति दर्ज करवाई थी। जिसे बदल दिया गया था।

यूपीटीईटी UPTET 2017 की नई उत्तरमाला जारी, केवल दो प्रश्नों में हुआ संशोधन, हाई कोर्ट ने विशेषज्ञों से राय लेने का दिया था निर्देश Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 7:04 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.