लगातार बढ़ती ही जा रही कॉपी में पास और रिजल्ट में फेल अभ्यर्थियों की संख्या, तय शेड्यूल के अनुसार स्कैन कॉपी नहीं दे पा रहा परीक्षा नियामक कार्यालय

लगातार बढ़ती ही जा रही कॉपी में पास और रिजल्ट में फेल अभ्यर्थियों की संख्या, तय शेड्यूल के अनुसार स्कैन कॉपी नहीं दे पा रहा परीक्षा नियामक कार्यालय।

■ कोर्ट के आदेश पर 39 लोगों को मिलनी थी, 32 को मिली कॉपी, एक कॉपी का पहला पेज ही गायब



■ धरने पर बैठे खफा अभ्यर्थी
समय पर उत्तर पुस्तिकाएं न मिलने से खफा अभ्यर्थियों ने शुक्रवार शाम को कार्यालय के गेट पर ही धरना शुरू कर दिया है। उनका कहना है कि अफसर जानबूझकर उन्हें कॉपी देने में आनाकानी कर रहे हैं। उधर, कार्यालय में उत्तर पुस्तिकाओं की नए सिरे से शिक्षा विभाग के अधिकारी जांच करने में जुटे हैं।

■ अनीता की कॉपी पर ओवर राइटिंग
परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय से पिछले दिनों 119 अभ्यर्थियों को कोर्ट के आदेश पर कॉपी दी गई थी, उसमें अनीता त्रिपाठी के एक प्रश्न के उत्तर में ओवर राइटिंग होना सामने आया है। ऐसे ही कुछ अभ्यर्थियों को कटिंग होने पर अंक दिए गए हैं तो कुछ का मूल्यांकन नहीं हुआ है। अभ्यर्थियों ने कहा कि इसकी शिकायत व उच्च स्तरीय टीम से करेंगे।



इलाहाबाद : परिषदीय स्कूलों की 68500 सहायक अध्यापक भर्ती की लिखित परीक्षा परिणाम को लेकर हंगामा थमने का नाम नहीं ले रहा है। हाईकोर्ट के आदेश पर शुक्रवार को स्कैन कॉपियां बांटी गई, उनमें रिजल्ट में फेल होने वाले कई अभ्यर्थी कॉपी पर दर्ज अंकों से पास हो रहे हैं। 39 अभ्यर्थियों में से सिर्फ 32 को ही कॉपी मिल पाई है, एक अभ्यर्थी का पहला पेज नहीं पाया तो अन्य की कॉपियां खोजी जा रही हैं। कॉपी देखते ही अभ्यर्थियों का गुस्सा फूट पड़ा है।



बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक स्कूलों में शिक्षक भर्ती की पहली लिखित परीक्षा के परिणाम में बेशुमार गड़बड़ियां सामने आ रही हैं। परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव के निलंबन व उच्च स्तरीय जांच टीम बनाए जाने के चार दिन बाद शुक्रवार को फिर स्कैन कॉपी वितरण का कार्य शुरू हुआ। इसमें शिखा यादव अनुक्रमांक 59600401908 को रिजल्ट में महज अंक मिले थे, जबकि उसकी कॉपी पर 75 अंक दर्ज मिले हैं। ऐसे ही अभिषेक वर्मा अनुक्रमांक 28280502751 को रिजल्ट में 60 अंक मिले थे, उसकी कॉपी पर 67 अंक लिखे हैं और सात प्रश्नों के अंक कुल अंकों में जोड़े नहीं गए हैं।


आराधना वर्मा अनुक्रमांक 59590200698 को रिजल्ट 19 और कॉपी पर 74 अंक मिले हैं। श्वेता सिंह अनुक्रमांक 24212074 को रिजल्ट में 64 अंक मिले थे, उसकी कॉपी में दर्ज तीन अंक जोड़े नहीं गए हैं। गोपाल यादव अनुक्रमांक 35350200569 को रिजल्ट 66 अंक मिले थे, उसकी कॉपी में कटिंग और ओवर राइटिंग करके सही प्रश्नों में अंक नहीं दिए गए हैं।


इसी तरह से आशुतोष सिंह अनुक्रमांक 353605071 को रिजल्ट 66 अंक मिले, उसके कई सवाल कॉपी पर सही है पर उन पर अंक नहीं दिए गए हैं। वहीं, नीलम कुमारी अनुक्रमांक 68700301126 को कॉपी में कटिंग होने पर भी अंक दिए गए हैं। अभ्यर्थी विशाल सिंह व अनूप ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर भी सभी अभ्यर्थियों को कॉपी नहीं मिल सकी है। सात अभ्यर्थियों की कॉपी अब भी खोजी जा रही है, एक अभ्यर्थी का पहला पेज गुम हो गया है।अंक मिले थे, जबकि कॉपी पर 75 अंक दर्ज मिले

लगातार बढ़ती ही जा रही कॉपी में पास और रिजल्ट में फेल अभ्यर्थियों की संख्या, तय शेड्यूल के अनुसार स्कैन कॉपी नहीं दे पा रहा परीक्षा नियामक कार्यालय Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 6:29 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.