आवेदन की तारीख बढ़ाने जाने को लेकर आंदोलनरत बीटीसी प्रशिक्षुओं ने निकाला जुलूस तथा विज्ञापन की प्रतियां फूंकी

इलाहाबाद(ब्यूरो)। प्रशिक्षु बीटीसी के अभ्यर्थियों का बेसिक शिक्षा निदेशालय पर बेमियादी अनशन दूसरा दिन शनिवार को भी जारी रहा। अनशन कर रहे एटा के अभ्यर्थी मयंक कुमार सिंह की तबीयत देर रात बिगड़ गई। इसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। आवेदन की तारीख बढ़ाने जाने को लेकर आंदोलनरत प्रशिक्षुओं ने सुभाष चौराहा तक जुलूस भी निकाला तथा विज्ञापन की प्रतियां फूंकी।


जुलूस और प्रति फूंकने के दौरान अभ्यर्थी पुराने विज्ञापन के अनुसार आवेदन मांगे जाने की मांग कर रहे थे। उन्हाेंने सरकार तथा अफसरों के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। प्रशिक्षुओं ने इच्छा मृत्यु की मांग से संबंधित पत्र भी राष्ट्रपति को लिखा। उनका कहना था कि उनकी मांग नहीं मानी गई तो वे उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।

खबर साभार : अमर उजाला


अनशन पर बैठे प्रशिक्षु शिक्षक की हालत बिगड़ी
इलाहाबाद। प्राइमरी स्कूलों में 15 हजार सहायक के अध्यापकों की भती के लिए आवेदन की तिथि बढ़ाए जाने से खफा बीटीसी प्रशिक्षुओं का आंदोलन तीसरे दिन भी जारी रहा। शिक्षा निदेशालय के सामने अनशन पर बैठे युवाओं में से एक मयंक प्रताप सिंह की हालत रात में बिगड़ने पर उसे बेली अस्पताल में भती कराया गया।

इससे पूव दिन में सचिव बेसिक शिक्षा परिषद कायालय के सामने अनशनरत बीटीसी प्रशिक्षुओं ने जुलूस निकाला। सिविल लाइंस स्थित सुभाष चौराहे पर पहुंचे अभ्यथियों ने आवेदन तिथि बढ़ाए जाने संबंधी विज्ञापन की प्रतियां फूंकी। जुलूस शिक्षा निदेशालय, पत्थर गिरिजाघर होते हुए सुभाष चौराहे पर पहुंचा। इस दौरान प्रशिक्षुओं ने सरकार के विरोध में नारेबाजी की। युवाओं ने आरोप लगाया कि संशोधित शासनादेश जारी कर सारे आश्वासनों व नियमों को ताख पर रखकर आवेदन की नई तारीख घोषित की गई है।

जिस भती प्रक्रिया के लिए अंतिम तिथि पहले दस जनवरी तक निधारित थी। उसे बढ़ाकर अब 10 माच तक कर दिया गया है। जिससे बीटीसी 2012 सत्र के प्रशिक्षु भी भती में शामिल हो सकें। इसके पहले सचिव बेसिक शिक्षा परिषद कायालय के सामने प्रशिक्षुओं का अनशन दूसरे दिन भी जारी रहा। युवाओं में इस बात को लेकर खासा आक्रोश रहा कि कई अनशनरत प्रशिक्षुओं का स्वास्थ गिर रहा है लेकिन कोई जिम्मेदार अधिकारी या डॉक्टर अनशनस्थल पर नहीं पहुंचा।
  • बीटीसी प्रशिक्षुओं ने मांगी इच्छा मृत्यु
प्राइमरी स्कूलों में 15 हजार सहायक अध्यापकों की भती के लिए चार महीने तक आवेदन लिए जाने के विरोध में शिक्षा निदेशालय में चल रहा बीटीसी प्रशिक्षुओं का अनशन शनिवार को दूसरे दिन भी जारी रहा। प्रशिक्षुओं ने राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजकर इच्छा मृत्यु मांगी है। शनिवार को प्रशिक्षुओं ने शिक्षा निदेशालय से सुभाष चौराहे तक जुलूस भी निकाला। इस मौके पर अजय कुरील, अनिल शमा, सदाशिव शमा, मनोज राजपूत, संदीप, राजकरण, तरूण यादव, मनिन्दर शमा, मनोज राजपूत, संदीप, योगेश पांडेय, ध्यान सिंह, मान बहादुर सिंह, अजीत मिश्र, प्रेम वमा, अजय शंकर आदि उपस्थित थे।

खबर साभार : हिन्दुस्तान

Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
आवेदन की तारीख बढ़ाने जाने को लेकर आंदोलनरत बीटीसी प्रशिक्षुओं ने निकाला जुलूस तथा विज्ञापन की प्रतियां फूंकी Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 8:33 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.