बीटीसी 2013 का रिजल्ट आज आने के आसार, परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय पर दिन भर रही गहमागहमी, खेमों में बंटे अभ्यर्थियों के बीच झगड़े की नौबत पर पहुंची पुलिस

इलाहाबाद : बीटीसी 2013 का अंतिम परीक्षा परिणाम शनिवार को जारी होने के आसार हैं। शुक्रवार को कार्यालय पर दिन भर गहमागहमी रही, अभ्यर्थियों का एक वर्ग जहां परीक्षा परिणाम रोके जाने एवं दूसरा खेमा जारी कराने पर अड़ा था। कई बार ऐसा माहौल बना कि युवा आपस में ही टकरा जाएंगे। इससे यहां बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा।

बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में 16448 सहायक अध्यापकों की भर्ती में दावेदारी करने के लिए युवा आमने-सामने हैं। वह अंक एवं मेरिट से मुकाबला करने की बजाए आवेदन का ही मौका देने को तैयार नहीं है। बीटीसी 2013 का सत्र मार्च में पूरा हो चुका है और मई में अंतिम सेमेस्टर का इम्तिहान भी हुआ है। उसका परीक्षा परिणाम पहले जुलाई के पहले सप्ताह में ही घोषित होना था, लेकिन उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन में विलंब होने के कारण रिजल्ट घोषित करने की तारीख बढ़ाकर नौ जुलाई कर दी गई। 2013 बैच के अभ्यर्थी जल्द परिणाम घोषित करने की मांग कर रहे हैं तो अन्य सत्रों के बीटीसी रिजल्ट को 11 जुलाई के बाद घोषित कराने पर अड़े हैं।

दोनों खेमों के अभ्यर्थी शुक्रवार को परीक्षा नियामक प्राधिकारी दफ्तर पर बड़ी संख्या में जुटे थे और नारेबाजी एवं प्रदर्शन कर रहे थे। टकराव के हालात बनने पर बड़ी संख्या में पुलिस बल भी यहां तैनात रहा।

बीटीसी 2013 का रिजल्ट आज आने के आसार, परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय पर दिन भर रही गहमागहमी, खेमों में बंटे अभ्यर्थियों के बीच झगड़े की नौबत पर पहुंची पुलिस Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 6:36 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.