सीटी नर्सरी, एनटीटी एवं डीपीएड के लिए आवेदन शुरू, डीपीएड में दावेदारी अधिक, 19 अक्टूबर तक ऑनलाइन आवेदन किया जा सकेगा 

इलाहाबाद : सीटी नर्सरी, एनटीटी एवं डीपीएड के लिए आवेदन शुरू हो गए है। शासनादेश जारी होने के बाद परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने 27 सितंबर से अभ्यर्थियों के लिए वेबसाइट खोल दी है। अब 19 अक्टूबर तक ऑनलाइन दावेदारी की जा सकेगी। 



युवाओं से एग्जाम रेगुलेटरी अथॉरिटी यूपी डॉट इन पर पहली बार आवेदन मांगा है। प्रदेश में सर्टिफिकेट ट्रेनिंग नर्सरी यानी सीटी नर्सरी, नर्सरी टीचर्स ट्रेनिंग यानी एनटीटी और डिप्लोमा इन फिजिकल एजूकेशन यानी डीपीएड में दाखिला चाहने वाले अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन कर रहे हैं। सूबे में एनटीटी की एक सौ सीटें हैं और जौनपुर एवं भदोही के दो कालेजों को इसकी मान्यता है। ऐसे ही डीपीएड की भी 105 सीटें हैं और इलाहाबाद, रामपुर, जौनपुर समेत चार कालेज हैं। वहीं, सीटी नर्सरी में एक सौ सीटें इलाहाबाद एवं आगरा के दो कालेजों में हैं। इन्हीं कालेजों में प्रवेश के लिए आवेदन दिए जा रहे हैं। 



परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय का दावा है कि अब तक सीटी नर्सरी के लिए 317, डीपीएड के लिए 1555 और एनटीटी के लिए 225 युवाओं ने आवेदन किया है। यह प्रक्रिया 19 अक्टूबर तक चलेगी।

सीटी नर्सरी, एनटीटी एवं डीपीएड के लिए आवेदन शुरू, डीपीएड में दावेदारी अधिक, 19 अक्टूबर तक ऑनलाइन आवेदन किया जा सकेगा  Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 5:58 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.