अनुदेशक भर्ती के लिए आवेदन आज भी होगा स्वीकार , आवेदन की समय सीमा एक दिन बढ़ाई गयी

उच्च प्राथमिक स्कूलों में अंशकालिक भर्ती का मामला

इलाहाबाद : बेसिक शिक्षा परिषद के उच्च प्राथमिक विद्यालयों में खेलकूद एवं शारीरिक शिक्षा अनुदेशक भर्ती के लिए अभ्यर्थी बुधवार को भी आवेदन कर सकेंगे। परिषद ने आवेदन की समय सीमा एक दिन बढ़ा दी है। वेबसाइट शाम पांच बजे खुली रहेगी।

इस कदम से पंजीकरण के बाद आवेदन में भी दावेदारों की संख्या बढ़नी तय है। प्रदेश भर में परिषद की ओर से संचालित उच्च प्राथमिक विद्यालयों में खेलकूद और शारीरिक शिक्षा के अंशकालिक 32022 अनुदेशकों की संविदा पर नियुक्ति होनी है। इसका आदेश शासन ने 19 सितंबर को जारी किया। भर्ती के लिए 24 अक्टूबर से वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन लिए गए।

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख नौ नवंबर, ई-चालान फार्म द्वारा बैंक आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख 11 नवंबर एवं चालान भरते हुए आवेदन पत्र पूर्ण करने की अंतिम तारीख 15 नवंबर को शाम पांच बजे तय की गई। अंतिम दिनों में बड़ी संख्या में युवाओं ने पंजीकरण कराया। इसीलिए संख्या 1.80 लाख पहुंच गई। इस बीच शुल्क जमा करने की मियाद बढ़ने की खूब चर्चा रही, लेकिन वह नहीं बढ़ी। मंगलवार शाम पांच बजे आवेदन लेने की समय सीमा भी पूरी हो गई, लेकिन परिषद के अफसरों को कई जिलों से यह शिकायतें मिलीं कि बैंक की तकनीकी गड़बड़ी से वेबसाइट पर आवेदन करने में दिक्कत हुई इसलिए समय सीमा बढ़ाई जाए।

अनुदेशक भर्ती के लिए आवेदन आज भी होगा स्वीकार , आवेदन की समय सीमा एक दिन बढ़ाई गयी Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 1 on 6:29 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.