मंत्री बोले, निजी स्कूल तो पूरी तरह दुकान : सात डायट को मान्यता जल्द

  • डायट के प्रिंसिपलों की बैठक में बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री योगेश प्रताप ने दिखाया आईना
  • सात डायट को मान्यता जल्द
  • अभी 63 डायट को मान्यता मिली हुई है
  • अभी प्रदेश में 10,450 सीट हैं
  • 451 निजी संस्थाओं को भी बीटीसी प्रशिक्षण के लिए संबद्धता दी गई है
  • 451 संस्थानों में सीटों की संख्या 22650 है।
लखनऊ । सूबे के बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री योगेश प्रताप सिंह ने प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था को आईना दिखाया है। डायट कार्यालय में एक बैठक में उन्होंने कहा कि प्राइमरी स्कूल में गरीब का बच्चा पढ़ता है। राज्यमंत्री ने निजी स्कूलों को भी कठघरे में खड़ा किया। उन्होंने कहा, निजी स्कूल तो पूरी तरह व्यावसायिकता की दुकान हैं।
बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री जिला शिक्षा व प्रशिक्षण संस्थान (डायट) के प्रिंसिपलों की बैठक में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि सूबे में शिक्षा को बेहतर बनाने के लिए माहौल तैयार करना पड़ेगा। वहीं बेसिक शिक्षा मंत्री रामगोविंद चौधरी ने कहा कि हरित व श्वेत क्रांति की तरह शिक्षा में क्रांति लाने की जरूरत है। बीटीसी शुल्क को कम करने का निर्णय हो चुका है। कोशिश है कि बच्चे प्राइवेट स्कूल में नहीं बल्कि परिषदीय स्कूल में पढ़ें। बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री वसीम अहमद ने कहा कि हर शिक्षक ईमानदारी और मजबूत इच्छा शक्ति से अपने कर्तव्य का निर्वहन करे।
  • सात डायट को मान्यता जल्द
बेसिक शिक्षा मंत्री ने कहा कि सूबे के बाकी सात डायट को जल्दी ही एनसीटीआई से मान्यता मिल जाएगी। अभी 63 डायट को मान्यता मिली हुई है। अभी प्रदेश में 10,450 सीट हैं। 451 निजी संस्थाओं को भी बीटीसी प्रशिक्षण के लिए संबद्धता दी गई है। इससे 2,000 करोड़ का निवेश सूबे में हुआ है। निजी संस्थाओं की पहले संख्या केवल 68 थी। 451 संस्थानों में सीटों की संख्या 22650 है। (साभार-:-अमरउजाला)

मंत्री बोले, निजी स्कूल तो पूरी तरह दुकान : सात डायट को मान्यता जल्द Reviewed by BRIJESH SHRIVASTAVA on 3:47 PM Rating: 5

3 comments:

Unknown said...

Mantri ji transfer ki 2nd list kb nikl rahi hai

vk said...

Transfer ki 2nd list kb aa rahi hai......................

Mithi said...

Transfer ki list keyo nahi aa rahi hai

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.