शिक्षक भर्ती पर अफवाहों से परेशान हुए अभ्यर्थी : सोशल नेटवकिग साइट्स पर चली खबरों से परेशान रहे


फैसले को देखने के बाद ही कोई टिप्पणी की जा सकती है। फैसले की प्रति प्राप्त होने के बाद ही कोई फैसला होगा। हम सुप्रीम कोट के निदेशों के मुताबिक टीईटी मेरिट पर ही भती कर रहे हैं। - सर्वेन्द्र विक्रम बहादुर सिंह, निदेशक, एससीईआरटी
प्रदेश में चल रही 72,825 प्रशिक्षु शिक्षक भती में बुधवार को आए सुप्रीम कोट के अंतरिम आदेश को लेकर अभ्यथी परेशान होते रहे। सोशल नेटवकिग साइट पर चल रही फजी खबरों की पुष्टि के लिए पूरे प्रदेश में इस भती प्रक्रिया के अभ्यथियों के फोन घनघनाते रहे।


यह भती टीईटी मेरिट के आधार पर चल रही है और अभी तक अनारक्षित वग में मेरिट 75 फीसदी से ऊपर ही है लिहाजा फैसले का इस पर ज्यादा फक नहीं पड़ने वाला है लेकिन जिनकी मेरिट 65 फीसदी तक गई है वे अभ्यथी निराश दिखे क्योंकि उन्हें उम्मीद थी कि चौथी काउंसलिंग में मेरिट और नीचे जाएगी।

अनारिक्षत पुरुष वग में अभी तक मेरिट 75 फीसदी से ऊपर ही रही है। वहीं महिलाओं की मेरिट थोड़ा नीचे रही है। ये भतियां वष 2011 के विज्ञापन के आधार पर टीईटी मेरिट से की जा रही हैं।
खबर साभार :  हिन्दुस्तान

Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
शिक्षक भर्ती पर अफवाहों से परेशान हुए अभ्यर्थी : सोशल नेटवकिग साइट्स पर चली खबरों से परेशान रहे Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 8:13 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.