आदेश के बाद भी शुरू नहीं हुई एडेड जूनियर हाईस्कूल में शिक्षकों की भर्तियां : भर्ती का आदेश जारी पर निर्देश अभी नहीं हुये जारी

  • आदेश के बाद भी शुरू नहीं हुई शिक्षकों की भर्तियां 
  • सहायता प्राप्त जूनियर हाईस्कूलों का मामला
  • शासन और निदेशालय अभ्यर्थियों के साथ कर रहे खेल
 
लखनऊ (ब्यूरो)। बेसिक शिक्षा परिषद से सहायता प्राप्त जूनियर हाईस्कूलों में भर्तियां शुरू करने का आदेश जारी करने के नाम पर खेल हो रहा है। शासन और बेसिक शिक्षा निदेशालय एक दूसरे के पाले में गेंद डाल कर इससे बच रहे हैं। स्कूल प्रबंधन तो यह भी आरोप लगा रहे हैं कि बेसिक शिक्षा मंत्री राम गोविंद चौधरी ही भर्तियों पर कुंडली मारे बैठे हैं। उनकी वजह से ही अभी तक भर्तियां शुरू नहीं हो पा रही हैं।
 
अखिलेश सरकार ने सत्ता में आते ही सभी भर्तियों पर रोक लगा दी थी। अन्य विभागों की भर्तियां तो खुल गई, लेकिन बेसिक शिक्षा परिषद से सहायता प्राप्त जूनियर हाईस्कूलों में ऐसा नहीं हुआ। काफी मांग के बाद 15 सितंबर 2014 को भर्तियां शुरू करने का आदेश जारी तो हुआ, लेकिन बेसिक शिक्षा निदेशक डीबी शर्मा ने अधिकारियों को भर्ती संबंधी निर्देश जारी नहीं किया। उन्होंने एक प्रस्ताव बनाकर पुन: शासन को भेज दिया।

इसके बाद शासन स्तर से 29 दिसंबर 2014 को फिर तत्काल भर्तियां शुरू करने का आदेश जारी हुआ लेकिन निदेशालय ने निर्देश जारी नहीं किया। अंबुज सिंह, अशोक, अंतिमा मिश्रा ने तत्काल भर्तियां शुरू करने की मांग की है। उन्होंने कहा, लाखों टीईटी पास बीएड वाले घूम रहे हैं। भर्तियां खुलने पर इन्हें जूनियर हाईस्कूलों में शिक्षक बनने का मौका मिल सकता है। 
 

खबर साभार : अमर उजाला 

Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
आदेश के बाद भी शुरू नहीं हुई एडेड जूनियर हाईस्कूल में शिक्षकों की भर्तियां : भर्ती का आदेश जारी पर निर्देश अभी नहीं हुये जारी Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 7:38 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.