नाराज बीटीसी प्रशिक्षु करेंगे अनशन : 15 हजार शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया शुरू नहीं करने का विरोध


इलाहाबाद। प्रदेश सरकार की ओर से प्राथमिक विद्यालयों में 15 हजार शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया शुरू नहीं करने के विरोध में बीटीसी संघर्ष मोर्चा उत्तर प्रदेश प्रदेश आमरण अनशन करेगा। सचिव बेसिक शिक्षा परिषद एवं सचिव बेसिक शिक्षा की ओर से काउंसलिंग की कोई तिथि घोषित नहीं किए जाने से बीटीसी प्रशिक्षुओं में नाराजगी है। बीटीसी संघर्ष मोर्चा के अजीत मिश्र का कहना है कि भर्ती के बारे में जब सचिव बेसिक शिक्षा परिषद संजय सिन्हा से वार्ता की गई तो उनका कहना था कि भर्ती पर निर्णय उनके अधिकार में नहीं है। इस बारे में सचिव बेसिक शिक्षा एचएल गुप्ता निर्णय लेंगे।
खबर साभार : अमर उजाला

बीटीसी अभ्यर्थियों ने घेरा विधानभवन, नारेबाजी

लक्ष्मण मेला स्थल से विरोध मार्च निकाला
लखनऊ : सहायक अध्यापक भर्ती प्रक्रिया शुरू कराने की मांग को लेकर बीटीसी अभ्यर्थियों का प्रदर्शन जारी रहा। शुक्रवार को अभ्यर्थियों ने विरोध मार्च निकला कर विधान भवन का घेराव कर अपना आक्रोश जताया।

लक्ष्मण मेला स्थल में चल रहे धरने के दूसरे दिन कानपुर, इटावा, मैनपुरी, शामली व मुजफ्फरनगर, मेरठ व अलीगढ़ सहित कई जिलों के अभ्यर्थियों ने एकत्र होकर सरकार विरोधी नारेबाजी की। अभ्यर्थी आशीष पांडेय के नेतृत्व में विरोध मार्च निकला गया, जो अशोक मार्ग व हजरतगंज होता हुआ विधान भवन पहुंचा। प्रदर्शनकारी नारेबाजी करने लगे, थोड़ी देर बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को समझाबुझा कर वापस भेजा दिया। वहीं, लक्ष्मण मेला स्थल पर सोशल ऑडिट कोऑर्डिनेटरों संविदा कर्मचारी संघ उप्र का भी धरना जारी रहा। संघ के प्रदेश अध्यक्ष शाहिद रिजवी ने मनरेगा येाजना में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया। धरने में मनरेगा संयुक्त संघर्ष समिति के प्रांतीय संयोजक अनिल कुमार त्रिपाठी सहित लोग उपस्थित रहे।

खबर साभार : दैनिक जागरण


Enter Your E-MAIL for Free Updates :   


नाराज बीटीसी प्रशिक्षु करेंगे अनशन : 15 हजार शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया शुरू नहीं करने का विरोध Reviewed by Brijesh Shrivastava on 6:52 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.