बीएलओ बने शिक्षकों के तबादलों पर रोक : राज्य निर्वाचन आयोग की अनुमति लेकर ही तबादलों की अनुमति

पंचायत चुनाव मतदाता सूची पुनरीक्षण का काम जब तक पूरा नहीं हो जाता है तब तक परिषदीय स्कूलों के शिक्षकों के तबादले की अनुमति नहीं
लखनऊ। बेसिक शिक्षा विभाग ने परिषदीय स्कूलों के शिक्षकों के तबादलों पर रोक लगा दी है। सचिव बेसिक शिक्षा हीरा लाल गुप्ता ने परिषद के सचिव संजय सिन्हा को निर्देश दिया है कि पंचायत चुनाव मतदाता सूची पुनरीक्षण का काम जब तक पूरा नहीं हो जाता है तब तक परिषदीय स्कूलों के शिक्षकों के तबादले की अनुमति न दी जाए। उन्होंने कहा है कि बहुत जरूरी होने पर राज्य निर्वाचन आयोग की अनुमति लेकर ही शिक्षकों के तबादलों की अनुमति दी जाए। क्योंकि परिषदीय स्कूलों के शिक्षक मतदाता सूची और बीएलओ का काम करते हैं, इसलिए इस आदेश का कड़ाई से पालन कराया जाए।
खबर साभार : अमर उजाला

राज्य निर्वाचन आयोग की मंजूरी से ही हो सकेंगे स्थानांतरण
बीएलओ बने बेसिक शिक्षकों के तबादलों पर रोक

लखनऊ : पंचायत चुनाव की मतदाता सूची के पुनरीक्षण कार्य में बूथ लेवल अफसर (बीएलओ) की भूमिका निभाने वाले परिषदीय स्कूलों के शिक्षकों के तबादले सामान्य परिस्थितियों में नहीं होंगे। अपरिहार्य परिस्थिति में राज्य निर्वाचन आयोग की अनुमति लेकर ही उनके तबादले किये जा सकेंगे।

इस बारे में सचिव बेसिक शिक्षा एचएल गुप्ता ने गुरुवार को सचिव बेसिक शिक्षा परिषद को आदेश जारी कर दिया है। उन्होंने सचिव बेसिक शिक्षा परिषद से सभी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों को यह निर्देश देने को कहा है। राज्य निर्वाचन आयोग ने 23 अप्रैल को मुख्य सचिव को पत्र लिखकर अनुरोध किया था कि पंचायत चुनाव की मतदाता सूची के वृहद पुनरीक्षण कार्य के दौरान जिला मजिस्ट्रेट/उप जिला मजिस्ट्रेट और बूथ लेवल अफसरों का स्थानांतरण न किया जाए।

राज्य निर्वाचन आयोग के पत्र के क्रम में मुख्य सचिव की ओर से बेसिक शिक्षा विभाग को बूथ लेवल अफसर की भूमिका निभा रहे शिक्षकों का तबादला न करने का निर्देश दिया था।


खबर साभार : दैनिक जागरण


Enter Your E-MAIL for Free Updates :   


बीएलओ बने शिक्षकों के तबादलों पर रोक : राज्य निर्वाचन आयोग की अनुमति लेकर ही तबादलों की अनुमति Reviewed by Brijesh Shrivastava on 6:58 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.