सरकारी स्कूलों में हाजिरी घटी तो नपेंगे बीएसए, छह जनवरी के बाद स्कूलों का मुआयना करने के निर्देश

 अभिभावकों की उम्मीदों पर खरा उतरने की शिक्षकों को कड़ी हिदायत
लखनऊ। बेसिक शिक्षामंत्री अहदम हसन ने चेतावनी देते हुए कहा है कि सरकारी स्कूलों में बच्चों की संख्या कम होने पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों को हटाया जाएगा। उन्होंने शिक्षकों को भी अभिभावकों की उम्मीदों पर खरा उतरने की हिदायत दी। इसके साथ ही, उन्होंने छह जनवरी को चुनाव आचार संहिता खत्म होने के बाद स्कूलों का मुआयना करने के निर्देश दिए।
इस मौके पर बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री कैलाश चैरसिया ने कहा कि अच्छे अध्यापकों को जिलास्तर पर भी पुरस्कृत किया जाए। बैठक में एससीईआरटी के निदेशक डॉ. सर्वेन्द्र विक्रम बहादुर सिंह और बेसिक शिक्षा निदेशक दिनेश बाबू शर्मा भी उपस्थित रहे।
मूल्यांकन के लिए बेसिक स्कूलों में होंगी परीक्षाएं
समीक्षा बैठक के बाद बेसिक शिक्षा मंत्री ने अमर उजाला को बताया कि पिछले तीन-चार बरसों से बेसिक स्कूलों में परीक्षाएं नहीं होती थीं। इसके खराब नतीजे सामने आ रहे थे। शिक्षक व विद्यार्थियों की योग्यता का ठीक से मूल्यांकन भी नहीं हो पा रहा था, इसलिए अब राज्य सरकार ने परीक्षाएं कराने का फैसला किया है। ये परीक्षाएं फरवरी-मार्च में होंगी। इसके लिए बजट की भी व्यवस्था की गई है।


 
सरकारी स्कूलों में हाजिरी घटी तो नपेंगे बीएसए, छह जनवरी के बाद स्कूलों का मुआयना करने के निर्देश Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 7:06 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.