याचियों को दस फरवरी तक मिलेगी नियुक्ति, 1100 अभ्यर्थियों को प्राथमिक स्कूलों में एडहाक दी जानी है तैनाती

इलाहाबाद : बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में नियुक्ति पाने के लिए विभिन्न न्यायालयों में याचिका दाखिल करने वाले याचियों को नियुक्ति देने का मुहूर्त तय हो गया है। सचिव संजय सिन्हा ने उन्हें आश्वस्त किया है कि दस फरवरी तक नियुक्ति पत्र देने की तैयारी है। साथ ही 1100 याचियों का डाटा भी जल्द ही ऑनलाइन होगा।

दिसंबर 2015 में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान महाधिवक्ता विजय बहादुर सिंह ने कहा था कि प्रदेश सरकार प्राथमिक स्कूलों में तैनाती पाने के लिए विभिन्न न्यायालयों में याचिका दाखिल करने वाले युवाओं को एडहाक पर नियुक्ति देंगे। कोर्ट के समक्ष यह भी कहा गया कि 1100 लोगों को एक माह में नियुक्ति पत्र दिया जाएगा। यह समयावधि बीतने पर याची एकजुट हुए और नियुक्ति पत्र देने की मांग को लेकर शिक्षा निदेशालय में सचिव बेसिक शिक्षा परिषद कार्यालय के सामने क्रमिक अनशन शुरू कर दिया। दो दिन आंदोलन चलने के बाद शुक्रवार को याचियों एवं सचिव के बीच वार्ता हुई। इसमें सचिव ने उन्हें आश्वस्त किया कि उनकी नियुक्ति दस फरवरी तक कर दी जाएगी। फिलहाल करीब 900 याचियों के आवेदन मिल गए हैं उन्हें नियुक्ति पत्र दिया जाएगा, बाकी को 24 फरवरी के पहले नियुक्ति पत्र बांटा जाएगा। उन्हें गृह जिले में नियुक्ति में वरीयता मिलेगी। अगुआई कर रहे अशोक द्विवेदी ने बताया कि सचिव की घोषणा के बाद अनशन खत्म कर दिया गया।

याचियों को दस फरवरी तक मिलेगी नियुक्ति, 1100 अभ्यर्थियों को प्राथमिक स्कूलों में एडहाक दी जानी है तैनाती Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 9:52 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.