व्हाइटनर लगाया तो नहीं जंचेगी टीईटी की कॉपी, परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने यूपीटीईटी-15 की निर्देशिका की जारी


इलाहाबाद  :   प्रदेश में लगभग पौने दो साल बाद दो फरवरी को होने जा रही शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) 2015 में ओएमआर शीट पर व्हाइटनर लगाने वालों की शीट निरस्त कर दी जाएगी। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी नीना श्रीवास्तव ने टीईटी-15 की निर्देशिका जारी कर दी है। 

परीक्षा संबंधी कोई भी शिकायत या सूचना कंट्रोल रूम नंबर 0532-2466761 या 2466769 पर दे सकते हैं। ओएमआर शीट के गोले काली बाल प्वाइंट पेन से ही भरना है। जेल पेन, पेंसिल या कोई अन्य साधन की अनुमति नहीं है। पेपर हल करने के बाद ओएमआर की मूल व कार्बन प्रति जमा हो जाएगी।अभ्यर्थी एक प्रति अपने साथ ले जा सकेंगे। यदि कोई अभ्यर्थी सादी ओएमआर शीट जमा करता है तो उससे ही क्रास करा दिया जाएगा क्योंकि ऐसी शीट का मूल्यांकन नहीं होगा।

उत्तर पत्रक पर अंत में तय स्थान पर हल किए गए प्रश्नों की संख्या अंकों व शब्दों में लिखनी होगी। किसी भी अभ्यर्थी को परीक्षा शुरू होने के 10 मिनट बाद परीक्षा कक्ष में प्रवेश नहीं मिलेगा। मोबाइल, किताब, इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस या किताब-कॉपी नहीं ले जा सकेंगे। परीक्षा समाप्त होने के बाद ही किसी भी अभ्यर्थी को बाहर जाने की अनुमति मिलेगी।

व्हाइटनर लगाया तो नहीं जंचेगी टीईटी की कॉपी, परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने यूपीटीईटी-15 की निर्देशिका की जारी Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 9:30 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.