यूपीटीईटी हेल्पलाइन शुरू करने के निर्देश, परीक्षा में शामिल होंगे नौ लाख अभ्यर्थी, 2 फरवरी को टीईटी का आयोजन दो पालियों में


लखनऊ। मुख्य सचिव आलोक रंजन ने दो फरवरी को होने वाली उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी) के अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए हेल्पलाइन शुरू करने के निर्देश दिए हैं। परीक्षा को ठीक से कराने के लिए पर्याप्त मात्रा में मजिस्ट्रेट और पुलिस अधिकारियों की ड्यूटी लगाने को भी कहा। उन्होंने कहा कि प्रश्नपत्रों और उत्तर पुस्तिकाओं को निर्धारित समयसीमा के भीतर सेंटरों तक पहुंचाने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।

मुख्य सचिव गुरुवार को योजना भवन के वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कक्ष से 2 फ रवरी को होने वाली उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा-2015 की तैयारियों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि शिक्षक पात्रता परीक्षा में 9 लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों के परीक्षा देने की संभावना है। उन्होंने उत्तर पुस्तिकाओं को सुरक्षित पहुंचाने के लिए जिलाधिकारियों से पर्याप्त पुलिस फोर्स की व्यवस्था करने को कहा।

यहां बता दें कि आगामी 2 फरवरी को टीईटी का आयोजन दो पालियों में कराया जा रहा है। इसके लिए प्रदेश में उच्च प्राथमिक स्तर के 1128 और प्राथमिक स्तर के 428 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। उन्होंने बताया कि शिक्षक पात्रता परीक्षा में उच्च प्राथमिक स्तर के 671796 और प्राथमिक स्तर के 258372 यानी कुल 930168 अभ्यर्थी शामिल होंगे।

यूपीटीईटी हेल्पलाइन शुरू करने के निर्देश, परीक्षा में शामिल होंगे नौ लाख अभ्यर्थी, 2 फरवरी को टीईटी का आयोजन दो पालियों में Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 7:19 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.