Private BTC College : प्राइवेट बीटीसी ट्रेनिग कॉलेजों में अनुमोदित शिक्षकों के न पढ़ाने पर मान्यता होगी खत्म, सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने जांच कर कार्यवाही करने को सभी डायट को लिखा पत्र

इलाहाबाद : प्रदेश में निजी क्षेत्र के 1500 में से अधिकतर बीटीसी कालेजों में अनुमोदित शिक्षकों के न पढ़ाने की जानकारी सामने आ रही है। इस मामले को सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी श्रीमती नीना श्रीवास्तव ने गंभीरता से लिया है।उन्होंने प्रदेश के सभी डायट प्राचायरे को पत्र लिखकर सख्त निर्देश दिया है कि वह लोग अपने जिले के निजी क्षेत्र के बीटीसी कालेजों की जांच करें।अगर इस प्रकार की शिकायत आ रही है तो उसके मान्यता खत्म करने की संस्तुति करें ।इसके बाद ऐसे निजी क्षेत्र के बीटीसी कालेजों की मान्यता खत्म की जायेगी।

उन्होंने बताया कि इस मामले की जानकारी शासन को भी दे दी गयी है। सचिव श्रीमती नीना श्रीवास्तव ने बताया कि इस मामले में शासन को भी पत्र लिखा गया है कि अधिकतर निजी क्षेत्र के बीटीसी कालेज है जो अनुमोदित शिक्षकों से शिक्षण कार्यनहीं करवा रहे हैबल्कि उन लोगों ने अनुमोदन शिक्षक-शिक्षिकाओं का जरूर ले लिया है लेकिन उनके स्थान पर दूसरे लोगों से शिक्षण कार्यकरवा रहे है।ऐसे लोगों के खिलाफशासन भी अपने स्तर से कार्रवाईकरें।

सचिव ने बताया कि इस प्रकार की शिकायत इलाहाबाद, आगरा, कौशाम्बी, संत कबीर नगर, बस्ती, जौनपुर, वाराणसी, गाजीपुर, कानपुर नगर, कन्नौज, इटावा, बरेली, लखनऊ सहित तीन दर्जन जिलों से आ रही है।उन्होंने कहा कि ऐसे में जरूरी हो गया है कि निजी क्षेत्र के बीटीसी कालेजों का शिक्षण के समय औचक निरीक्षण कर वहां पर शिक्षण कर रहे शिक्षकों सहित अन्य स्टाफ के बारे में जानकारी ली जाये।

Private BTC College : प्राइवेट बीटीसी ट्रेनिग कॉलेजों में अनुमोदित शिक्षकों के न पढ़ाने पर मान्यता होगी खत्म, सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने जांच कर कार्यवाही करने को सभी डायट को लिखा पत्र Reviewed by Praveen Trivedi on 7:37 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.