बीटीसी के लिए किसी भी जिले में आवेदन की छूट : 2013 के लिए अगले सप्ताह से आवेदन

  • सत्र 2013 के लिए अगले सप्ताह से शुरू हो सकता है आवेदन 
 
लखनऊ(ब्यूरो)। बीटीसी के सत्र 2013 में भाग लेने के इच्छुक अभ्यर्थी किसी भी जिले से आवेदन कर सकेंगे। बेसिक शिक्षा विभाग ने एक अक्टूबर से सत्र शुरू करने की तैयारी आरंभ कर दी है। बीटीसी में अब तक अभ्यर्थी अपने जिले में ही आवेदन कर पाते थे। इससे मुश्किल यह आ रही थी कि जिन जिलों में निजी बीटीसी कालेज थे वहां मेरिट काफी नीचे तक पहुंच जाती थी जबकि जहां निजी कालेज नहीं होते थे वहां मेरिट काफी ऊंची रहती थी। प्रदेश के 11 जिलों में एक भी निजी बीटीसी कालेज नहीं हैं।

शासन ने इस विसंगति को दूर करने के लिए आवेदकों को किसी भी जिले से आवेदन का मौका देने का फैसला किया है। नई नीति के अनुसार हर साल एक अक्टूबर से सत्र शुरू करने के लिहाज से जुलाई से आवेदन प्रक्रिया शुरू की जानी है। इसी क्रम में शासन ने सत्र 2013 के लिए आवेदन संबंधी शासनादेश और विज्ञापन अगले सप्ताह जारी करने की तैयारी की है। प्रमुख सचिव बेसिक शिक्षा सुनील कुमार ने शुक्रवार को एससीईआरटी के निदेशक सर्वेंद्र विक्रम को बुलाकर इस संबंध में बात की। उन्होंने निदेशक से इस संबंध में प्रस्ताव देने को कहा है।




बीटीसी के लिए किसी भी जिले में आवेदन की छूट : 2013 के लिए अगले सप्ताह से आवेदन Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 5:48 AM Rating: 5

2 comments:

Unknown said...

btc ke liye kya qualification hone chaiye or kitna percentage hone chahiye.please tell

hites said...

Agar btc 2013 ka form apply karte samay graduation last year ka marks pata hai lekin result nahi h aur counseling k samay result rahega to kya mera admission hoga ?

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.