कक्षा 1 से 8 तक की छात्रवृत्ति का वितरण विगत वर्ष की भाँति ग्राम शिक्षा समिति के माध्यम से कराये जाने के संबंध में आदेश











  • सिर्फ बीस प्रतिशत छात्रों के ही खाते खुल पाए बैंक में

बरेली। बैंकों में खाते न खुलने के कारण इस वर्ष भी कक्षा आठ तक के ओबीसी के छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति का वितरण नगद ही होगा। शासन ने यह निर्देश देते हुए छात्रवृत्ति वितरण की समय सारिणी भी जारी कर दी है।
ध्यान रहे कि शासन ने कक्षा एक से आठ तक के छात्रों को छात्रवृत्ति का वितरण नगद न कर उनके बैंक खाते में ही धनराशि ट्रांसफर करने के निर्देश दिए थे। इसके लिए छात्रों के खाते बैंक में खुलवाए गए। काफी मशक्कत के बाद लगभग बीस फीसदी छात्रों के ही बैंक में खाते खुल सके। खाते न खुलने के कारण शासन ने पिछली व्यवस्था यानि नगद धनराशि देने के निर्देश जारी कर दिए हैं।

शैक्षिक सत्र 13-14 में पूर्व प्रवेशित छात्र-छात्राओं के लिए छात्रवृत्ति आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 15 सितंबर है, जबकि नया प्रवेश लेने वाले छात्रों के लिए अंतिम तिथि 15 अक्तूबर तक आवेदन जमा कर सकेंगे।

पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी छात्रवृत्ति का डाटा 15 नवंबर तक एनआईसी को उपलब्ध कराएंगे। डाटा अपलोड करने की अंतिम तिथि 15 दिसंबर है। (साभार-:-अमर उजाला)


कक्षा 1 से 8 तक की छात्रवृत्ति का वितरण विगत वर्ष की भाँति ग्राम शिक्षा समिति के माध्यम से कराये जाने के संबंध में आदेश Reviewed by Brijesh Shrivastava on 4:08 PM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.