बीटीसी प्रशिक्षु अनशन जारी : कुछ की तबीयत बिगड़ी; विज्ञप्ति जारी होने तक अनशन जारी रहने का ऐलान

  • अभ्यर्थी अनशन पर अड़े, दो की हालत बिगड़ी
  • शिक्षा निदेशालय में चल रहे आंदोलन का तीसरा दिन 
  • अस्पताल जाने से किया इनकार एंबुलेंस बुलाई, हुआ इलाज

बीटीसी 2011 व विशिष्ट बीटीसी की भर्ती मामले ने तूल पकड़ लिया है। शिक्षा निदेशालय में सचिव बेसिक शिक्षा परिषद कार्यालय के सामने तीसरे दिन भी अभ्यर्थी आमरण अनशन पर डटे रहे। उनमें से दो की हालत बिगड़ गई है इसके बाद भी युवक आंदोलन खत्म करने को तैयार नहीं है। उनका कहना है कि बिना विज्ञापन जारी हुए वह हटेंगे नहीं।


बीटीसी 2011 संघर्ष मोर्चा उत्तर प्रदेश 15 हजार प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती कराने के लिए विज्ञापन जारी करने की मांग को लेकर आमरण अनशन कर रहा है। सात अगस्त को सचिव बेसिक शिक्षा परिषद संजय सिन्हा ने शासन को प्रस्ताव भेजा था और 12 नवंबर को शासन ने हरी झंडी दे दी है। इसके 18 दिन बाद भी विज्ञापन जारी न होने से खफा होकर बीते 27 नवंबर को शिक्षा निदेशालय पर प्रदेश अध्यक्ष योगेश पांडेय, मुकेश मिश्र, सुरेश गांधी, अनुज पाटिल व शैलेंद्र कुमार आमरण अनशन पर बैठे हैं।


तीन दिनों में कोई अफसर उनका हाल पूछने नहीं पहुंचा।  ऐसे में सुरेश गांधी एवं शैलेंद्र कुमार की हालत बिगड़ने पर अभ्यर्थियों ने अस्पताल जाने के बजाए फोन करके एंबुलेंस मंगवाई और वहीं पर इलाज कराया। दो घंटे तक रुकने के बाद एंबुलेंस लौट गई। आंदोलन खिंचने से शिक्षा निदेशालय में प्रदेश भर से अभ्यर्थियों की जुटान शुरू हो गई है। आरोप है कि बेसिक शिक्षा परिषद के अफसर उनका ध्यान नहीं दे रहे हैं। यहां पर अजीत मिश्र, ध्यान सिंह, संतोष कुमार, राजीव कांत, मान बहादुर सिंह आदि मौजूद थे।




खबर साभार : हिन्दुस्तान 

Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
बीटीसी प्रशिक्षु अनशन जारी : कुछ की तबीयत बिगड़ी; विज्ञप्ति जारी होने तक अनशन जारी रहने का ऐलान Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 7:00 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.